Move to Jagran APP

NEET UG 2024: नीट में गड़बड़ी के मुद्दे पर मायावती की मांग, राज्य सरकारों को दी जाए जिम्मेदारी

मायावती ने गुरुवार को नीट-यूजी में सामने आईं गड़बड़ियों पर सवाल उठाए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि आल इंडिया स्तर पर आयोजित कराई जा रही नीट-यूजी में तमाम खामियां उजागर हो रही हैं। ऐसे में इसके आयोजन का जिम्मा राज्य सरकारों को फिर से दिया जाए। मायावती ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि कई राज्य इसकी मांग कर रहे हैं।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 26 Jul 2024 03:56 AM (IST)
Hero Image
नीट कराने का जिम्मा फिर राज्य सरकारों को सौपें: मायावती

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को नीट-यूजी में सामने आईं गड़बड़ियों पर सवाल उठाए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि आल इंडिया स्तर पर आयोजित कराई जा रही नीट-यूजी में तमाम खामियां उजागर हो रही हैं। ऐसे में इसके आयोजन का जिम्मा राज्य सरकारों को फिर से दिया जाए।

मायावती ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि कई राज्य इसकी मांग कर रहे हैं। क्योंकि केंद्र मेडिकल की इतनी अहम परीक्षा सही से करा पाने के मामले में देश को आश्वस्त किए जाने में विफल है जो समस्या को और गंभीर बना रहा है। अत: केंद्रीयकृत नीट-यूजी व पीजी दोनों की व्यवस्था समाप्त कर पुरानी व्यवस्था को बहाल किया जाए। 

उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर स्वाभाविक तौर पर सड़क से लेकर संसद तक और सुप्रीम कोर्ट तक यह मामला गर्माया। नतीजा चाहे जो भी हो लेकिन लाखों छात्रों व अभिभावकों को इसे लेकर दुख-दर्द व मानसिक पीड़ा सदैव सताएगी। ऐसे में परीक्षा की केंद्रीयकृत व्यवस्था को खत्म किया जाए।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 की डेट घोषित, दोबारा जारी होंगे सभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड–Details

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।