Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के हर जिले में तैनात होंगे ARTO व मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर

उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हर जिले में ARTO रोड सेफ्टी और MVI तैनात किए जाएंगे। पहले चरण में 50 ARTO रोड सेफ्टी और 351 MVI के पदों को मंजूरी मिल गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात महीने पहले ही इन पदों के सृजन का आदेश दिया था। परिवहन राज्यमंत्री दया शंकर सिंह ने कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है।

By Nishant Yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 25 Aug 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
सड़क सुरक्षा के लिए अब हर जिले में एआरटीओ

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अब प्रदेश के हर जिले में एआरटीओ सड़क सुरक्षा और मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (एमवीआइ) तैनात करने का रास्ता साफ हो गया है। प्रथम चरण में एआरटीओ सड़क सुरक्षा के 50 और एमवीआइ के 351 पदों को सृजित करने का अनुमोदन शनिवार को आयोजित परिवहन विभाग के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में मिल गया है।

सीएम योगी ने सात माह पहले दिया था आदेश

शेष जिलों में भी एआरटीओ सड़क सुरक्षा की तैनाती दूसरे चरण में की जाएगी। यूपी में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सात माह पहले सड़क सुरक्षा की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआरटीओ सड़क सुरक्षा और एमवीआइ के पदों को सृजित करने के आदेश दिए थे।

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर सिंह ने कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है। इससे सड़क सुरक्षा के कार्य में और अधिक गति आएगी। सड़क सुरक्षा के महत्व को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में शेष जिलों में भी एआरटीओ सड़क सुरक्षा की नियुक्ति करेगा। सड़क सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव कदम उठा रही है।

इसे भी पढ़ें: क्या कांग्रेस कर रही जम्मू-कश्मीर में अलग झंडे का समर्थन? INC-NC गठबंधन पर CM योगी ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

इसे भी पढ़ें: हरियाणा की 10 सीटों पर सपा उतार सकती है अपना प्रत्याशी, टिकट के लिए लखनऊ के चक्कर काट रहे दावेदार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर