Move to Jagran APP

UP News: लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर अखिलेश यादव के लिए लगा पोस्‍टर, 'सत्‍ताईस का सत्‍ताधीश'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें अखिलेश यादव को सत्ताइस का सत्ताधीश बताया गया है। यह पोस्टर सपा नेता जयराम पांडे ने लगवाया है और इसमें लिखा है कि 24 में बरसा जनता का आशीष दीवारों पर लिखा है कौन होगा सत्ताइस का सत्ताधीश। अखिलेश यादव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में यह पोस्टर लगाया गया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगर पोस्‍टर। फोटो- एक्‍स
 डिजिटल डेस्‍क, लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर एक पोस्‍टर लगा है, जिसकी बुधवार को खूब चर्चा हो रही है। इस पोस्‍टर में सपा मुखिया अख‍िलेश यादव को सत्‍ताईस का सत्‍ताधीश बताया गया है। यह पोस्‍टर संतकबीरनगर के सपा नेता जयराम पांडे ने लगवाया है।

पोस्‍टर में लिखा है कि 24 में बरसा जनता का आशीष, दीवारों पर लिखा है, कौन होगा सत्‍ताईस का सत्‍ताधीश। इस पोस्‍टर की खूब चर्चा हो रही है। यह पोस्‍टर अख‍िलेश यादव के जन्‍मदिन के उपलक्ष्‍य में लगा है।

जयराम पांडे ने एक्‍स पर पोस्‍ट करते हुए लिखा है कि अख‍िलेश जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। जिसकी सोच और नेतृत्व में हर समुदाय को समानता और सम्मान मिलता हो, जिसका मार्गदर्शन समाज के हर वर्ग को एकजुट करता हो, उसी के हाथों सत्ताईस में सत्ता हो। आपके यश और कीर्ति का सदा ही विस्तार हो।

इसे भी पढ़ें-प्राकृतिक मेंथा आयल होगा सस्ता, सिंथेटिक महंगा; किसानों व कारोबारियों को मिलेगी बड़ी राहत

‘भाजपा जिलाध्यक्ष के रूप में काम कर रहे जिलाधिकारी’

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि जिलाधिकारी भाजपा के जिलाध्यक्ष बन गए हैं। अंबेडकरनगर के जिलाधिकारी भाजपा के जिलाध्यक्ष बनकर प्रधानों और कोटेदारों को ढूंढकर उनको डरा धमका रहे हैं, जबकि अभी नामांकन भी नहीं हुआ है। कानपुर में हमारे प्रत्याशी को अधिकारियों ने साजिश के तहत उनकी उम्मीदवारी रद कराने के लिए गलत फार्म दे दिया। हम उसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करने जा रहे हैं।

बहराइच दंगे के मामले में आरोपितों के मकान गिराने पर कोर्ट के रोक लगाने पर बोले कि सुप्रीम कोर्ट या जनता की अदालत जब तक बीजेपी को नहीं हटाएगी, तब तक न्याय नहीं मिलेगा। पार्टी मुख्यालय में कार्यकताओं को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि लखनऊ में बैठे अधिकारी यह रणनीति बना रहे हैं कि चुनाव में भाजपा को कैसे जिताएं?

सपा प्रमुख ने एक वीडियो का हवाला देते हुए फिर आरोप लगाया कि बहराइच में भाजपा ने दंगा फैलाया है। कई घंटे तक तक गायब रहकर पुलिस और प्रशासन ने दंगा करने वालों को खुली छूट दी थी। इसी तरह से हिटलर भी काम करता था। हिटलर के जमाने में पुलिस को हटाकर दंगा कराया जाता था।

एनकाउंटर को लेकर जारी नई एडवाइजरी पर कहा कि जब बीजेपी की नीयत ही साफ नहीं है तो वह न्याय कैसे देंगे? एक यादव की एनकाउंटर में हत्या कर दी जाए तो उसे संतुलित करने के लिए एक क्षत्रिय को भी मारना पड़ रहा है। बंटोगे तो कटोगे का नारा किसी लैब में तैयार हुआ है। भाजपा को किसी से बुलवाना था तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से बेहतर कौन बोल सकता है।

इसे भी पढ़ें- कुशीनगर में शराब के साथ सपा नेता समेत तीन अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, बिहार ले जाने की थी तैयारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।