Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA Raid in UP: यूपी के पांच जिलों में एनआईए का छापा, नक्सली कनेक्शन को लेकर ली जा रही है तलाशी

NIA Raid in UP राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रयागराज वाराणसी चंदौली आजमगढ़ और देवरिया जिलों के आठ स्थानों पर छापा मारा है। नक्सली कनेक्शन को लेकर यहां तलाशी ली जा रही है। मंगलवार सुबह से ही इन जिलों में एनआईए की टीम पहुंची और तलाशी अभियान में जुट गई। यूपी के युवाओं को बरगलाने का मामला लगातार सामने आ रहा है।

By AgencyEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 05 Sep 2023 11:22 AM (IST)
Hero Image
यूपी के पांच जिलों में एनआईए का छापा, नक्सली कनेक्शन को लेकर ली जा रही है तलाशी

लखनऊ, एएनआई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तलाशी ले रही है। सीपीआई (माओवादी) मामले के सिलसिले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों में एनआईए का तलाशी अभियान जारी है।

मंगलवार सुबह से ही इन जिलों में एनआईए की टीम पहुंची और तलाशी अभियान में जुट गई। प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों के आठ स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

नक्सली कनेक्शन को लेकर NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को एक नक्सली मामले की चल रही जांच के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में आठ स्थानों पर तलाशी ली। मंगलवार सुबह ही एनआईए की टीम यहां पहुंची। आतंकवाद रोधी एजेंसी के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, छापेमारी मंगलवार तड़के की जा रही है। सीपीआई (माओवादी) मामले के संबंध में दर्ज हुए केस को लेकर ये जांच की जा रही है।

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) September 5, 2023

नक्सलियों के आवास और कार्यालयों पर छापा

एनआईए की कई टीमों ने इन सभी आठ स्थानों पर एक साथ तलाशी ली। प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों में छापेमारी चल रही है। ये स्थान संदिग्धों के आवास और कार्यालय परिसर हैं। यही से नक्सली कनेक्शन को बढ़ाने का काम किया जा रहा था। अब एनआईए ने इन स्थानों पर छापेमारी की है। 

उग्रवादियों के खिलाफ जारी है एक्शन

दरअसल नक्सली कनेक्शन को लेकर एनआईए लगातार एक्शन में है। देश के सभी वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों में माओवादियों के खिलाफ एनआईए अभियान चला रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से एनआईए का यह अभियान विद्रोहियों के लिए एक और झटका है। यूपी में माओवादी विद्रोही बनाने और युवाओं को बरगलाने वालों के खिलाफ अब एनआईए लगातार कार्रवाई कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर