Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसान संगठन हों या कोई और संगठन लोकतांत्रिक रीति से धरना-प्रदर्शन करने वालों की पूरी बात सुनी जाए और समाधान किया जाए लेकिन धरना-प्रदर्शन की आड़ में अराजकता फैलाने वालों को किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 08 Aug 2024 10:29 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने की प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में लोकतांत्रिक व्यवस्था से धरना-प्रदर्शन करने वालों की पूरी बात सुनी जाए, लेकिन इसकी आड़ में अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। 

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती के साथ निपटा जाए। साथ ही त्योहारों के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

24 घंटे रहना होगा सतर्क

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी दिनों में स्वतंत्रता दिवस, नागपंचमी, श्रावण सोमवार, काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ, रक्षाबंधन, चेहल्लुम और जन्माष्टमी के त्योहार हैं। इनके मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस और स्थानीय प्रशासन को 24 घंटे सतर्क रहना होगा। 

उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) का पर्व है। इसलिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाएं। अराजक तत्वों पर नजर रखें।

सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखें

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंटरनेट मीडिया अफवाह फैलाने वालों का माध्यम बन रहा है। इसलिए सोशल मीडिया पर लगातार पैनी नजर बनाकर रखें। तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर समाज में विद्वेष पैदा करने वाली सूचनाओं का प्रसार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। साथ अधिकारियों को निर्देश दिए कि फेक न्यूज का तथ्यों के साथ खंडन करें।

परीक्षा केन्द्रों का करें निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने कहा कि 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा होनी है। यह परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी शुचिता के साथ सकुशल संपन्न करवाने की जिम्मेदारी सभी की है। पूरी तरह से सतर्क रहें और वरिष्ठ अधिकारीगण अपने क्षेत्र के हर एक परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर लें। 

परीक्षा की शुचिता सुनिश्चित करने के लिए शासन स्तर से उपाय किए जा रहे हैं। इससे संबंधित निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करें। परीक्षा के दौरान बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का आवागमन होगा, आवागमन में असुविधा न हो, इसका प्रबंधन समय से कर लिया जाए। महिला अभ्यर्थियों की सुविधा और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें: Bareilly Police : ट्रेनिंग के दौरान साथी के कार्बाइन से चली गोली हेड कांस्टेबल के लगी, शरीर से हो गई आर-पार

यह भी पढ़ें: अब सफर में नहीं बनेगा स्लीपर का टिकट, जुर्माना लगाकर अगले स्टेशन पर उतार देगा टीटीई, वेटिंग वालों का क्या…?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।