Move to Jagran APP

'नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन ने सिद्ध कर दिया कि वह आरक्षण विरोधी हैं', ओपी राजभर का कांग्रेस पर हमला

रविवार को पार्टी के लखनऊ स्थित मुख्यालय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन करने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे। कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके यह सिद्ध कर दिया है कि वह आरक्षण विरोधी है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 25 Aug 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा आरक्षण समाप्त करवाने के लिए जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने नेशनल कान्फ्रेंस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और भाजपा के रिश्ते गहरे हैं। सपा, भाजपा की 'बी' पार्टी है।

रविवार को पार्टी के लखनऊ स्थित मुख्यालय में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके यह सिद्ध कर दिया है कि वह आरक्षण विरोधी है।

कांग्रेस ने युवाओं से रोजगार छीनने के लिए किया गठबंधन

राजभर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से शांति व्यवस्था स्थापित हो रही है। युवाओं को रोजगार मिल रहे हैं। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से रोजगार छीनने के लिए नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है।

कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में दलितों, गुर्जरों, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करने का षडयंत्र रच रही है। कांग्रेस हमेशा से वंचित समाज को आरक्षण देने के पक्ष में नहीं रही है। कर्नाटक व आंध्रप्रदेश में भी कांग्रेस आरक्षण समाप्त करवाने की कोशिश कर रही है। सुभासपा इसके विरुद्ध संघर्ष करेगी।

यह भी पढ़ें- यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी, जन्माष्टमी पर दो दिन 24 घंटे मिलेगी बिजली

जाति गणना का मुद्दा उठाकर सियासी दुकान चलाने की कोशिश 

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सपा व कांग्रेस या बसपा जब सत्ता में थीं तो इन पार्टियों ने कभी भी जाति आधारित गणना का मुद्दा नहीं उठाया। यह पार्टियां जब सत्ता से बाहर होती हैं तो जाति आधारित गणना का मुद्दा उठाकर अपनी सियासी दुकान चलाने की कोशिश करती हैं। देश भर में जाति आधारित गणना का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जल्द ही शुरू किया जाएगा।

राजभर ने सपा को भी लिया आड़े हाथ

उन्होंने कहा कि सुभासपा आरक्षण में कोटे में कोटा को लेकर उच्चतम न्यायालय के निर्णय का समर्थन करती है। उन्होंने सपा को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि सपा, भाजपा की बी पार्टी है, जबकि बसपा राष्ट्रीय पार्टी है।

सुभासपा महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में अपना विस्तार कर रही है। महाराष्ट्र में हाल ही में पार्टी ने अधिवेशन करवा कर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- आउटर रिंग रोड की काम में देरी पर NHAI का सख्त रुख, एजेंसी पर लगाया 25 करोड़ जुर्माना; ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।