Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वन नेशन, वन इलेक्शन पर CM Yogi की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- 63 हजार से अधिक गांवों का होगा कल्याण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वन नेशन वन इलेक्शन प्रस्ताव को स्वीकृति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय कैबिनेट का आभार जताया। उन्होंने इस निर्णय को देश में राजनीतिक स्थिरता सतत विकास और समृद्ध लोकतंत्र के लिए मील का पत्थर करार दिया। केंद्रीय कैबिनेट ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है ।

By Shobhit Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फाइल फोटो ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वन नेशन, वन इलेक्शन के प्रस्ताव को स्वीकृति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय कैबिनेट का आभार जताया। उन्होंने इस निर्णय को देश में राजनीतिक स्थिरता, सतत विकास और समृद्ध लोकतंत्र के लिए ''''मील का पत्थर'''' करार दिया है।

योगी ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा, ''''एक समृद्ध लोकतंत्र के लिए राजनीतिक स्थिरता अत्यंत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को दी गई स्वीकृति अभिनंदनीय है। देश में राजनीतिक स्थिरता, सतत विकास और समृद्ध लोकतंत्र के लिए यह निर्णय ''''मील का पत्थर'''' सिद्ध होगा। इस युगांतरकारी निर्णय के लिए उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का हृदय से आभार।''''

उल्लेखनीय है कि देश में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव (वन नेशन वन इलेक्शन) करवाने के प्रस्ताव को बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी है। अब केंद्र सरकार शीतकालीन सत्र यानी नवंबर-दिसंबर में संसद में इससे संबंधित विधेयक पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें - 

बिजली का बिल ज्यादा आ रहा, 1912 पर नहीं मिल रहा कोई समाधान... अब आगे क्या? ये खबर करेगी हर कंफ्यूजन दूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर