Move to Jagran APP

UP News: ओपी राजभर ने मुख्तार को बताया 'गरीबों का मसीहा', योगी सरकार के मंत्री ने अब्बास अंसारी को क्यों दिया टिकट बताई वजह

Mukhtar Ansari News मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में माफिया को मसीहा कहा था। वे उस बयान पर कायम हैं। ओपी राजभर का मानना है कि कई लोग अलग अलग तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। राजभर ने कहा कि गरीब पर होने वाली ज्यादती में जो उसके साथ खड़ा होता है उसके लिए वही मसीहा होता है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 30 Mar 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
UP News: मुख्तार अंसारी को ओपी राजभर ने मसीहा बताया।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां माफिया डान मुख्तार अंसारी पर लगातार कड़ा रुख अपनाए हुए थे वहीं उनकी सरकार में पंचायती राज व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्तार को गरीबों का मसीहा बताया है।

उन्होंने कहा कि जब भी किसी गरीब पर ज्यादती होगी और उसके साथ जो खड़ा दिखाई देगा तो उसे गरीबों का मसीहा ही कहा जाएगा। मुख्तार को लेकर कई लोगों के बयान आए हैं कि उन्होंने हमारी जान बचाई, हमारी मदद की, जब उन्होंने गरीबों की मदद की है तो वो गरीबों के मसीहा ही होंगे।

राजभर ने माना कि उन्होंने मुख्तार अंसारी को पहले क्रांतिकारी कहा था और वो आज भी अपने उस बयान पर कायम हैं।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी मंदिर पर उमड़ी भारी भीड़, सात फुट ऊंची रेलिंग कूदकर ठाकुरजी के दर्शन को पहुंचे भक्त

दुखद घटना बताया

एक टीवी चैनल से बातचीत में राजभर ने कहा, 'ये एक दुखद घटना है और ईश्वर के आगे किसी नहीं चलती है। डाक्टरों का जो कहना है और जो उनकी मेडिकल रिपोर्ट आई है उसमें मृत्यु का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। परिवार का जो आरोप है उसकी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जो सच होगा वो सामने आएगा।' उन्होंने कहा कि न्यायालय में मुख्तार ने जहर दिए जाने की बात कही थी। इसे न्यायालय ने संज्ञान भी लिया था और जांच कराने की बात कही थी, लेकिन ये घटना घट गई। न्यायालय के आदेश पर ही जेल के तीन अधिकारियों को सरकार निलंबित कर चुकी है।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: हेमा मालिनी के सामने मायावती ने खेला अब जाट कार्ड, नामांकन से ऐन पहले बदला बसपा ने मथुरा से प्रत्याशी

सुभासपा से विधायक है बेटा

माफिया डान का बेटा अब्बास अंसारी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से विधायक है। इस पर राजभर ने शनिवार को सफाई देते हुए कहा कि चुनाव आयोग के पास जो आंकड़ा है उसके हिसाब से वो हमारी पार्टी में हैं लेकिन, उन्होंने अब्बास अंसारी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कहने पर ही अपनी पार्टी का चुनाव चिह्न दिया था। 2022 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा का सपा के साथ गठबंधन था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।