Move to Jagran APP

स्‍वामी प्रसाद के बाद पल्लवी पटेल ने अखि‍लेश को द‍िया झटका, सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों के पक्ष में नहीं देंगी वोट; बताई ये वजह

अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सिराथू से सपा विधायक पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव के लिए सपा की ओर से घोषित किए गए प्रत्याशियों को पीडीए (पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यक) की उपेक्षा बताया है। उन्होंने कहा है कि वह राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट नहीं देंगी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा प्रत्याशियों के चयन के बारे में सपा ने उनसे कोई सलाह मशविरा नहीं किया।

By Rajeev Dixit Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 07:33 AM (IST)
Hero Image
अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सिराथू से समाजवादी पार्टी की विधायक हैं पल्लवी पटेल।

राज्‍य ब्‍यूरो, लखनऊ। अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सिराथू से समाजवादी पार्टी की विधायक पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव के लिए सपा की ओर से घोषित किए गए प्रत्याशियों को पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) की उपेक्षा बताया है। उन्होंने कहा है कि वह राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट नहीं देंगी।

मंगलवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए पीडीए की झंडाबरदार बनी सपा द्वारा जया बच्चन और सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी आलोक रंजन को प्रत्याशी बनाकर पीडीए का हक मारा है।

'अखि‍लेश ने पीडीए की भावना के विपरीत तय क‍िए उम्मीदवार'

उन्होंने कहा कि राज्यसभा प्रत्याशियों के चयन के बारे में सपा ने उनसे कोई सलाह मशविरा नहीं किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीडीए की भावना के विपरीत यह उम्मीदवार तय किए हैं। ऐसे में वह सपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट नहीं डालेंगी।

यह भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा, खुद बताया फैसले का कारण

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: जया बच्चन सहित सपा के तीनों प्रत्‍याशि‍यों ने राज्‍यसभा के ल‍िए क‍िया नामांकन, अखि‍लेश रहे मौजूद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।