Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: '...तो ये देश के लिए अच्छा नहीं होगा', संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर क्‍या बोले अखि‍लेश?

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव का बयान सामने आया है। अखि‍लेश ने कहा लोकसभा में दो युवकों का विज़िटर गैलरी से कूदना संसद की सुरक्षा के साथ गंभीर खिलवाड़ है। ये एक गंभीर सुरक्षा चूक है। इसकी तत्काल जांच की जाए और जिनकी वजह से ये अंदर प्रवेश कर सके उन सबके ख़िलाफ़ दंडात्मक कार्रवाई हो।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर इसे एक गंभीर सुरक्षा चूक बताया है।- फाइल फोटो

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। संसद की सुरक्षा में बुधवार को हुई बड़ी चूक को लेकर व‍िपक्ष ने जमकर हंगामा क‍िया। लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में विपक्षी नेताओं ने नारेबाजी की। अब इस मामले में समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव का बयान सामने आया है। सपा प्रमुख ने गुरुवार को सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर इसे एक गंभीर सुरक्षा चूक बताया है। साथ ही, इसकी तत्‍काल जांच की मांग की है।

'ये घटना व्यवस्था के दरवाजे पर चेतावनी की दस्तक'

अखि‍लेश यादव ने ल‍िखा, ''लोकसभा में दो युवकों का विज़िटर गैलरी से कूदना, संसद की सुरक्षा के साथ गंभीर खिलवाड़ है। ये एक गंभीर सुरक्षा चूक है। इसकी तत्काल जांच की जाए और जिनकी वजह से ये अंदर प्रवेश कर सके, उन सबके ख़िलाफ़ दंडात्मक कार्रवाई हो।''

''ये घटना देशभर के अलग-अलग जगहों और प्रदेशों से इकट्ठा हुए युवा मन की हताशा का परिणाम है। ये घटना स्वयं में निंदनीय होते हुए, इन अर्थों में चिंतनीय भी है कि यदि इसी प्रकार युवाओं को वर्तमान से निराशा हुई और भविष्य से नाउम्मीदगी तो ये देश के लिए अच्छा नहीं होगा।'' सपा प्रमुख ने कहा क‍ि ये घटना व्यवस्था के दरवाजे पर चेतावनी की दस्तक है।

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, आरोपियों में से एक ने किया था बजट सत्र के दौरान संसद का दौरा

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session: संसद में सुरक्षा चूक पर हंगामा, दोनों सदनों के 15 सांसद निलंबित