Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: मैसुरु में आटा फैक्ट्री में काम करता था सागर, UP ATS ने आरोपी के घरवालों से की लंबी पूछताछ

Parliament Security Breach सूत्रों का कहना है कि सागर मार्च माह में लखनऊ आया था। इससे पूर्व वह करीब नौ माह तक मैसुरु में एक आटा फैक्ट्री में काम करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात मनोरंजन डी से हुई थी। सागर मैसुरु व अन्य प्रदेशों के और किन लोगों के संपर्क में था इसकी जानकारी जुटाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 10:07 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ पुलिस ने भी सागर के घरवालों से की थी पूछताछ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में पकड़े गए लखनऊ निवासी सागर के घरवालों से उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम ने गुरुवार को लंबी पूछताछ की है। एटीएस सागर की बीते दिनों की गतिविधियों की पड़ताल करने के साथ ही यह जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा है कि वह किन लोगों के अधिक संपर्क में था। यूपी पुलिस उसकी पृष्ठभूमि से जुड़ी जानकारियां केंद्रीय जांच एजेंसियों से साझा कर रही है।

सूत्रों का कहना है कि सागर मार्च माह में लखनऊ आया था। इससे पूर्व वह करीब नौ माह तक मैसुरु में एक आटा फैक्ट्री में काम करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात मनोरंजन डी से हुई थी। सागर मैसुरु व अन्य प्रदेशों के और किन लोगों के संपर्क में था, इसकी जानकारी जुटाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

एटीएस ने सागर के माता-प‍िता व बहन से की लंबी पूछताछ

लखनऊ पुलिस ने भी बुधवार को सागर के घरवालों से पूछताछ की थी। यह भी सामने आया है कि सागर के एक रिश्तेदार दिल्ली में रहते हैं। उसका दिल्ली भी खूब आना-जाना था। एटीएस ने आलमबाग के रामनगर निवासी सागर के माता-पिता व बहन से लंबी पूछताछ की। पारिवारिक पृष्ठभूमि जानने से के साथ ही सागरा के अन्य करीबी दोस्तों के बारे में भी जानकारी जुटाई गई है।

यह भी पढ़ें: संसद में स्मोक हमला करने वालों को लेकर स्पेशल सेल का बड़ा खुलासा, जूते में छिपा रखा था ये पर्चा; लिखी थी बड़ी बात

एटीएस सागरा की सोशल मीडिया पर रही गतिविधियों को खंगालने के साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि वह कहीं किसी अन्य माड्यूल से भी तो नहीं जुड़ा था। जांच में यह भी सामने आया कि सागरा का परिवार मूलरूप से उन्नाव के पुरवा का निवासी है, जो लगभग पंद्रह वर्ष पूर्व लखनऊ आ गया था।

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: '...तो ये देश के लिए अच्छा नहीं होगा', संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर क्‍या बोले अखि‍लेश?