Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: ‘भारत एक भयानक स्थिति में…’ सागर शर्मा की मां-बहन से पूछताछ में होश उड़ाने वाला खुलासा

Parliament Security Breach - संसद भवन में घुसकर कलर स्मोक छोड़ने वाला सागर शर्मा इंटरनेट मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव रहता था। सागर के दिल्ली में पकड़े जाने की सूचना पर बुधवार शाम उसके घर पर आस पड़ोस के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। मानक नगर थाना प्रभारी शिव मंगल सिंह और आलमबाग समेत कई थानों का पुलिस बल और खुफिया एजेंसियां पहुंच गई।

By Saurabh ShuklaEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में दोस्तों संग धरना देने जाने की बात कहकर तीन दिन पहले घर से निकला था सागर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। Parliament Security Breach - संसद भवन में घुसकर कलर स्मोक छोड़ने वाला सागर शर्मा इंटरनेट मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव रहता था। सागर के दिल्ली में पकड़े जाने की सूचना पर बुधवार शाम उसके घर पर आस पड़ोस के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। 

मानक नगर थाना प्रभारी शिव मंगल सिंह और आलमबाग समेत कई थानों का पुलिस बल और खुफिया एजेंसियां पहुंच गई। अधिकारी, सागर की मां और बहन को कमरे में ले गए और पूछताछ में जुट गए।

सोशल मीडिया पर एक्टिव था सागर

तफ्तीश में पता चला कि सागर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव था। 15 फरवरी को अपनी पोस्ट में लिखा था कि ‘भारत एक भयानक स्थिति में है’। इसके अलावा अयोध्या हनुमानगढ़ी में पुजारियों और दुकानदारों द्वारा लड्डू फेंके जाने की पोस्ट पर लिखा था कि ‘धर्म के नाम पर लूट का चरित्र है’। इसके बाद हंसने वाली इमोजी भी लगाई थी। वह केंद्र सरकार को लेकर भी फेसबुक और इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर टिप्पणी करता था। 

धरने की बात कहकर घर से निकला

सागर यहां रामनगर कॉलोनी आलमबाग का रहने वाला है। सोमवार को मां रानी से दिल्ली में दोस्तों के साथ धरना देने जाने की बात कहकर निकला था। बेटा किस बात के लिए और क्यों धरना देने के लिए गया इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी थी। 

मां ने कहा- साजिश हो सकती है

मां रानी ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि सागर संसद में घुस जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके पीछे किसी की साजिश हो सकती है। वह किसी के बहकावे में आकर वहां चला गया। उनका बेटा बहुत सीधा है। बेटा दो साल तक बेंगलुरु में रहा था। वह रक्षाबंधन के पहले लौटा था। वह बेंगलुरु में प्राइवेट नौकरी करता था।

इसके अलावा उसने वहां के बारे में कभी कुछ नहीं बताया। वहां से लौटकर यहां किराए पर ई-रिक्शा लेकर चला रहा था। उसके पिता रोशनलाल शर्मा बढई का काम करते हैं। 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रहने वाला है परिवार

रानी के मुताबिक, वह मूल रूप से उन्नाव जनपद के सोहरामऊ की रहने वाली हैं। यहां रामनगर में करीब 20 साल से आटा चक्की चलाने वाले कैलाशनाथ के मकान में किराए पर रह रही हैं। एक पोर्सन में वह परिवार के साथ रहती हैं। पिछले हिस्से में सागर के नाना जगदीश, नानी और मामा प्रदीप रहते हैं। बेटे का जन्म दिल्ली बसंत विहार में हुआ था। वहां उसकी मौसी रहती हैं। बेटा दिल्ली आता जाता रहता था।

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में युवक ने महिला को लगा दी आग, फिर पी सिगरेट; पुलिस कह रही मुकदमा नहीं चलेगा, जानिए क्यों?

यह भी पढ़ें: मोहन यादव के सीएम बनने पर योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, शिवपाल ने कही ये बात 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें