Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा के सुस्त नेताओं पर पार्टी लेगी एक्शन, जिम्मेदारी नहीं निभाने वाले पदाधिकारियों की होगी छुट्टी

समाजवादी पार्टी ने निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर करने की तैयारी की है। जिला और महानगर इकाइयों की मासिक बैठकों में अनुपस्थित रहने वाले नेताओं की भूमिका का आकलन किया जाएगा। छह बिंदुओं पर रिपोर्ट मंगाई गई है जिसमें अनुपस्थित नेताओं के नाम विधानसभा क्षेत्रों की जानकारी और पार्टी नेताओं पर उत्पीड़न की जानकारी शामिल है। इसके आधार पर निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:54 AM (IST)
Hero Image
निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर करके उनकी जगह दूसरे कार्यकर्ता को अवसर मिलेगा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। पद लेने के बाद भी संगठन में सक्रियता नहीं दिखाने वाले पदाधिकारियों की सपा से छुट्टी करने की तैयारी है। वर्ष 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सपा जिला और महानगर इकाईयों की मासिक बैठक को गंभीरता से लेगी। 

मासिक बैठकों में शामिल नहीं होने वाले सांसदों, विधायकों सहित जिम्मेदार पदाधिकारियों का पता लगाकर उनकी भूमिका का आकलन किया जाएगा। निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर करके उनकी जगह दूसरे कार्यकर्ता को अवसर मिलेगा। 

इसके लिए सपा छह बिंदुओं की रिपोर्ट माह की 15 तारीख तक जिला व महानगर संगठन से प्राप्त करेगी। रिपोर्ट भेजने के लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने सभी जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष को पत्र भेजा है।

लगातार मिल रही शिकायतें

लखनऊ सहित कई जिलों और महानगर संगठन की मासिक बैठकों में बड़े नेताओं के अनुपस्थित रहने की शिकायतें लगातार आलाकमान को मिल रही हैं। ऐसे में अब मासिक बैठक के बाद भेजी जाने वाली रिपोर्ट में आयोजन तिथि, उसमें शामिल नहीं होने वाले सांसद/विधायक/पूर्व सांसद/पूर्व विधायक और जिला पंचायत अध्यक्षों के नाम, विधानसभा क्षेत्रों और सभी प्रकोष्ठों की मासिक बैठक का विवरण भेजना होगा। 

धरना, प्रदर्शन, जिले में होने वाली अपहरण, फिरौती, डकैती, दुराचार और अन्य घटनाओं, पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न, फर्जी मुकदमे दर्ज होने की जानकारी भी अब भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें: फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, धमाके से मकान ढहे; तीन की मौत, मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी

यह भी पढ़ें: फिलिस्तीन का मुसलमान… जुलूस में नारेबाजी कर रहा था युवक, तभी पुलिस ने पकड़ा हाथ तो उड़ गए होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर