Move to Jagran APP

मॉडल‍िंग का शौक... सरकारी अफसर से लव मैर‍िज और फ‍िर दर्दनाक हुआ 'अंशी' की कहानी का अंत

यूपी के सिद्धार्थनगर में सोमवार को इटवा नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी (ईओ) संदीप कुमार की तलाकशुदा पत्नी अंशी सोनी की संद‍िग्‍ध पर‍िस्‍थि‍ति‍यों में मौत हो गई। अंशी का शव ईओ के घर में ही बेड पर पड़ा म‍िला। पुलिस के पहुंचने पर मृतका के बेड के पास एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा हुआ था कि मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
अधि‍कारी संदीप कुमार से पूछताछ करती पुल‍िस, अंशी का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। यूपी के सिद्धार्थनगर में सोमवार को इटवा नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी (ईओ) संदीप कुमार की तलाकशुदा पत्नी अंशी सोनी की संद‍िग्‍ध पर‍िस्‍थि‍ति‍यों में मौत हो गई। अंशी का शव ईओ के घर में ही बेड पर पड़ा म‍िला। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट बरामद क‍िया है। इसमें लिखा था, ''मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं। मेरी मौत के बाद किसी को फंसाया न जाए।'' सुसाइड नोट में अंशी ने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है। पुल‍िस मामले को संद‍िग्‍ध मानते हुए मामले की जांच में जुट गई है।

ईओ संदीप कुमार ने बताया क‍ि अंशी का घर रायबरेली जिले के मिल रोड थाना क्षेत्र के आम्बेडकर नगर मोहल्ले में था। ईओ के अनुसार, 2017 में उन्होंने अंशी से लव मैर‍िज की थी, लेकिन उनकी शादी अधिक दिनों तक नहीं चली। 2022 में उनका तलाक हो गया था। इसके बाद अंशी दिल्ली में दूसरे व्यक्ति के साथ रह रही थीं, लेकिन इधर डेढ़ महीने पहले वह फिर उनके पास चली आईं और साथ रहने लगी थीं।

मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बना रही थीं अंशी

ईओ के अनुसार, अंशी मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बना रही थीं। वह कुछ वर्षों से दिल्ली में रह रही थीं। वहां सफलता न मिलने पर मानसिक तनाव की शिकार हो गयी थीं। असफल होने पर वह डिप्रेशन में चली गयी थीं। काफी दिनों से मानसिक तनाव में चल रही थी। उनका इलाज भी चल रहा था। संदीप ने बतया क‍ि अंशी के मायके के लोग भी उन्हें पास रखने को तैयार नहीं थे। इसकी वजह से उसने मदद मांगी और उन्‍होंने अपने घर में रख ल‍िया।

बिस्तर से मिला सुसाइड नोट

पुलिस के पहुंचने पर मृतका के बेड के पास एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा हुआ था कि मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं। मेरी मौत के बाद किसी को फंसाया न जाए। सुसाइड नोट में अंशी ने अपनी मृत्यु का खुद जिम्मेदार बताया है। इसमें मृतका का हस्ताक्षर व तिथि अंकित नहीं है। पुलिस इसे भी संदिग्ध मान रही है। पुलिस इसे जांच के लिए भी भेजेगी।

बता दें, इटवा में ईओ पद तैनात संदीप कुमार इंद्रानगर मोहल्ले में शैलेंद्र कुमार राय के मकान में किराये पर कमरा लेकर रहते हैं। अंशी उन्‍हीं के साथ रह रही थीं। ईओ ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि घटना के समय वह घर से बाहर थे। शाम करीब पांच बजे कमरे पर पहुंचे तो उनकी पूर्व पत्नी का शव कमरे के छत में लगी कुंडी से लटका था। उन्होंने शव को अपने ड्राइवर व अन्य सहयोगी की मदद से नीचे उतारा। पुलिस के पहुंचने पर मृतका का शव बिस्तर पर पड़ा था।

यह भी पढ़ें: यूपी के सिद्धार्थनगर में अधि‍कारी की तलाकशुदा पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, बेडरूम में पड़ी म‍िली लाश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।