Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCS Jyoti Maurya Case: ज्‍योति मौर्या केस में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर बड़ी कार्रवाई, महिला पीसीएस से रिश्तों को लेकर लगे थे गंभीर आरोप

होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के विरुद्ध बीते दिनों जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी गई थी। होमगार्ड कमांडेंट पर एक महिला पीसीएस अधिकारी के पति ने गंभीर आरोप लगाए थे। महिला अधिकारी से करीबी रिश्तों व उसके पति की हत्या के षड्यंत्र समेत अन्य तथ्यों की जांच की गई थी। डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज रेंज की रिपोर्ट में दोषी पाए गए कमांडेंट के विरुद्ध निलंबन व विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की थी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
डीजी होमगार्ड का कहना है कि जिला कमांडेंट जांच में प्रथम दृष्टा दोषी पाए गए।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। PCS Jyoti Maurya Case : महिला पीसीएस अधिकारी से नजदीकी रिश्तों को लेकर गंभीर आरोपों से लेकर घिरे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित कर दिया गया है। वह वर्तमान में महोबा में तैनात थे। होमगार्ड के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने जांच में दोषी पाए गए कमांडेंट मनीष दुबे के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया था। डीजी होमगार्ड बीके मौर्य का कहना है कि मनीष दुबे को निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है।

होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के विरुद्ध बीते दिनों जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी गई थी। होमगार्ड कमांडेंट पर एक महिला पीसीएस अधिकारी के पति ने गंभीर आरोप लगाए थे। महिला अधिकारी से करीबी रिश्तों व उसके पति की हत्या के षड्यंत्र समेत अन्य तथ्यों की जांच की गई थी। डीआईजी होमगार्ड, प्रयागराज रेंज की रिपोर्ट में दोषी पाए गए कमांडेंट के विरुद्ध निलंबन व विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की थी।

महिला अधिकारी के पति की हत्या के षड्यंत्र के मामले में एफआईआर दर्ज कराए जाने की संस्तुति भी की गई थी। इस बहुचर्चित मामले में महिला पीसीएस अधिकारी व उसके पति ने एक-दूसरे पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि, बाद में दोनों के बीच सुलह हो गई थी। अब इस प्रकरण में फंसे होमगार्ड कमांडेंट पर कार्रवाई हुई है। यह मामला काफी दिनों से दबा था। जिसे लेकर मंत्री प्रजापति ने कड़ी नाराजगी भी जताई थी और अधिकारियों को कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने का कड़ा निर्देश दिया था। डीजी होमगार्ड का कहना है कि जिला कमांडेंट जांच में प्रथम दृष्टा दोषी पाए गए।