Move to Jagran APP

UP News: सफाई-व्यवस्था देखने न‍िकले योगी के मंत्री को करना पड़ा विरोध का सामना, शख्स ने कीचड़ में लेटकर जताई नाराजगी

लखनऊ के प्रभारी और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना शुक्रवार सुबह चार वार्डों की सफाई-व्यवस्था देखने को निकले थे।। कुंज बिहारी वार्ड गुरु गोविंद सिंह वार्ड चंद्रभान वार्ड एवं गीता पल्ली वार्ड की सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। गीतापल्ली क्षेत्र में गए सुरेश खन्ना को विरोध का सामना करना पड़ गया। एक स्थानीय निवासी ने कीचड़ पर लेटकर अपनी नाराजगी जताई।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 05 Jul 2024 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 02:11 PM (IST)
चार वार्डों की सफाई-व्यवस्था देखने को निकले थे मंत्री सुरेश खन्ना।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ के प्रभारी और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना शुक्रवार को आलमबाग के गीतापल्ली क्षेत्र में सफाई-व्यवस्था का जायजा लेने गए थे, जहां उन्‍हें विरोध का सामना करना पड़ गया। एक स्थानीय निवासी ने कीचड़ पर लेटकर अपनी नाराजगी जताई।

जलनिगम और नगर निगम की लापरवाही से परेशान लोगों की कोई सुनवाई न होने पर मंत्री के निरीक्षण की सूचना पाकर वे घरों से बाहर आ गए और मंत्री से अपनी नाराजगी जताई। विरोध बढ़ता देखकर मंत्री को वापस होना पड़ा तो हर किसी ने कहा, आगे चलकर देखिए। मंत्री कार से जाने लगे तो लोगों ने कहां जा रहे हैं, खड़े होकर देखिए। एक व्यक्ति मंदिर के सामने जलभराव में बैठ गया। वह मंत्री से कार से उतरकर समस्या को देखने को कह रहा था, लेकिन मंत्री ने कहा, कार्रवाई होगी, तसल्ली रखिए, कहकर कार से आगे बढ़ते चले गए। 

सफाई-व्यवस्था देखने को निकले थे मंत्री सुरेश खन्ना 

मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार सुबह चार वॉर्डों की सफाई-व्यवस्था देखने को निकले थे। कुंज बिहारी वॉर्ड, गुरु गोविंद सिंह वॉर्ड, चंद्रभान वॉर्ड और गीतापल्ली वॉर्ड की सफाई-व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने गीता पल्ली वॉर्ड में सफाई-व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर जताई और संबंधित कर्मचारियों के तीन-तीन दिन का वेतन काटे जाने के नगर आयुक्त को निर्देश दिए। इसमे जोनल सेनेटरी अफसर, सुपरवाइजर और सफाईकर्मी हैं।

गीतापल्ली वॉर्ड में सीवर लाइन पड़ने के बाद सड़क बनाई जानी है, इस पर मंत्री ने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य जल्द पूरा किया जाए। मंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में सफाई-व्यवस्था को और अधिक बेहतर करें।

सुरेश खन्ना ने अधि‍कार‍ियों को द‍िए न‍िर्देश   

उन्होंने निर्देश दिया कि बारिश के चलते शहर में कही भी अव्यवस्था न हो। नालियों की नियमित सफाई हो, जिससे ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित न हो और शहर में जल जमाव की स्थिति पैदा ना हो। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में वेक्टर जनित बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है, इसके दृष्टिगत स्वच्छता व्यवस्था और ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। निरीक्षण के समय नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी थे।

यह भी पढ़ें: UPPCL News: यूपी में ब‍िजली उपभोक्ताओं के ल‍िए बड़ा अपडेट, इस काम के ल‍िए अब नहीं लगाने होंगे ऑफ‍िसों के चक्‍कर

यह भी पढ़ें: UP Madarsa News: यूपी के मदरसों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, लागू की गई ये नई व्‍यवस्‍था


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.