Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Awas Yojana: पीएम आवास के पंजीकरण की तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ी, एलडीए की वेबसाइट से कर सकते हैं आवेदन

बसंतकुंज योजना के सेक्टर-आई में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एलडीए ने 3792 फ्लैटों के पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। अब 30 सितंबर की जगह 31 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री आवास के लिए पंजीकरण हो सकेंगे। एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर लोग जिनके पास अपना पक्का आवास नहीं है वह इन आवासों के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 08:42 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एलडीए ने 3792 फ्लैटों के पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बसंतकुंज योजना के सेक्टर-आई में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एलडीए ने 3792 फ्लैटों के पंजीकरण की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। अब 30 सितंबर की जगह 31 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री आवास के लिए पंजीकरण हो सकेंगे। हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना के सेक्टर-आई में एलडीए 3792 प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण करा रहा है। एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर लोग, जिनके पास अपना पक्का आवास नहीं है, वह इन आवासों के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

इस बार भवन का मूल्य 7.29 लाख रुपये है, सब्सिडी के बाद लाभार्थी को 4.79 लाख रुपये देना होगा। आवेदन एलडीए की वेबसाइट पर हो रहे हैं। पंजीकरण के समय 10 हजार रुपये पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा। शेष धनराशि आवंटन पत्र जारी होने के बाद किस्तों में जमा कराना होगा। आवंटन पत्र जारी होने की तारीख से एक माह के अंदर 50 हजार रुपये, अवशेष धनराशि 4.19 लाख रुपये 60 मासिक किस्तों में देना होगा।

यह भी पढ़ें: Ayushman Bharat: यूपी के ग्रामीण इलाकों को मिली सौगात- इन 23 जिलों में खोले जा रहे आईपीएचएल, यह मिलेगा लाभ

अवैध प्लाटिंग ध्वस्त, रो हाउस सील

एलडीए ने काकोरी में तीन बीघा की अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया। प्रवर्तन जोन तीन के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि कृष्ण विहार आवासीय एवं वेलफेयर सोसाइटी काकोरी के समदा में टीएस मिश्रा कालेज से पहले लगभग तीन बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग कर रहे थे। अवर अभियंता भरत पांडेय, भानु प्रताप वर्मा व प्रमोद कुमार पांडेय ने इसे ध्वस्त किया। वहीं प्रवर्तन जोन पांच की जोनल अधिकारी श्रद्धा चौधरी ने कल्याणपुर में अंग्रेज फार्म के बगल में लगभग 11 हजार वर्गफिट क्षेत्रफल में बने 11 अवैध रो-हाउस भवनों को सील किया।

यह भी पढ़ें: PMJAY Scheme: आयुष्मान भारत योजना में यूपी की ऊंची छलांग, कई श्रेणियों में देश में नंबर वन; मिलने लगी कामयाबी