Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के जन्‍मद‍िवस पर 25 को करेंगे अयोध्या में नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन

अयोध्‍या में नवनिर्मित श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का काम 15 द‍िसंबर तक पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने अयोध्या में एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 13 Dec 2023 07:19 AM (IST)
Hero Image
Lucknow News: प्रधानमंत्री 25 को अयोध्या में नवनिर्मित एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

जासं, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने अयोध्या में एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था।

मुख्‍यमंत्री ने 15 दिसंबर तक निर्माण कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए थे। राज्य सरकार की ओर से 821 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के बाद रामनगरी में नए एयरपोर्ट का निर्माण कार्य एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया युद्धस्तर करा रहा है। पहले यहां मात्र 178 एकड़ में एयरस्ट्रिप थी।

पहले चरण में रनवे की लंबाई 2200 मीटर रखी गई है, जिसे निर्माण के दूसरे चरण में बढ़ाकर 3700 मीटर तक किया जाएगा। इस एयरपोर्ट से पहली उड़ान दिल्ली और इसके बाद अहमदाबाद के लिए शुरू होगी। बाद में इसे विस्तार दिया जाएगा। इस एयरपोर्ट पर बोइंग 787, बोइंग 887 के साथ ही एयरबस 319 और एयरबस 320 जैसे बड़े विमान भी उतर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: MP के मोहन तो CG के विष्णुदेव का आज राज तिलक, मोदी-शाह की उपस्थिति में होगा शपथ ग्रहण; दिग्गजों का निर्णय बाद में

यह भी पढ़ें: Vasundhra Raje: विधायकों की लॉबिंग, घंटों चली बंद कमरे में बैठक; राजनाथ ने इस तरह मनाया वसुंधरा को

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें