Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से आज संवाद करेंगे पीएम मोदी, सांसद-विधायक भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर 12 बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्री पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता सांसद विधायक जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य ब्लॉक प्रमुख ग्राम प्रधान व जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ स्थानीय नागरिक भी प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे। पीएम संकल्प यात्रा के साथ चल रहे प्रचार रथों से सीधे जुड़ेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 08 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से आज संवाद करेंगे पीएम मोदी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर 12 बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश ने बताया कि प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ चल रहे प्रचार रथों से सीधे जुड़ेंगे।

सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष भी जुड़ेंगे कार्यक्रम से

प्रदेश सरकार के मंत्री, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधान व जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ स्थानीय नागरिक भी प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

पिछले साल नवंबर में हुई थी इसकी शुरुआत

15 नवंबर, 2023 को इसका शुभारंभ होने के बाद से लेकर अब तक प्रधानमंत्री ने देश भर से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से संवाद किया है। यह संवाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चार बार (30 नवंबर, 9 दिसंबर, 16 दिसंबर और 27 दिसंबर को) हो चुका है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान लगातार दो दिन (17-18 दिसंबर को) ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से आमने-सामने बैठकर संवाद किया है।

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ देश भर में निकाली जा रही है जिसका उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

यह भी पढ़ें- पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आरपार की लड़ाई का ऐलान, रेल का चक्का जाम करने की चेतावनी; आठ जनवरी से भूख हड़ताल

विकसित भारत संकल्प यात्रा को मिल रहा भरपूर समर्थन

5 जनवरी, 2024 को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की क्योंकि इस यात्रा में शामिल होने वालों की संख्या 10 करोड़ का भी आंकड़ा पार कर गई। सभी को चौंका देने वाला यह जादुई आंकड़ा, जो इस यात्रा के शुरू होने के केवल 50 दिनों के भीतर ही पहुंच गया, निश्चित रूप से ‘विकसित भारत’ के साझा दृष्टिकोण के प्रति देश भर के लोगों को एकजुट करने में इस यात्रा के व्‍यापक प्रभाव और बेजोड़ क्षमता को दर्शाता है।