Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी आपके ल‍िए क‍ितना बड़ा द‍िन? सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने द‍िया ये जवाब

पीएम मोदी ने 22 जनवरी 2024 को भव्य स्वरूप में अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को हर घर अयोध्या और हर घर राम का दिन बताया। पीएम मोदी ने दैनिक जागरण के राजनीतिक संपादक आशुतोष झा के साथ बातचीत की। उन्‍होंने पीएम से पूछा- राम मंदिर का निर्माण पूरा होने ही वाला है। 22 जनवरी को आप वहां मौजूद होंगे। आपके लिए यह कितना बड़ा दिन होगा?

By ashutosh jhaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 03:11 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने दैनिक जागरण के राजनीतिक संपादक आशुतोष झा के साथ की बातचीत।

आशुतोष झा, नई दिल्ली। Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 के दिन भव्‍य राम मंदिर का उद्घाटन होना है। पीएम नरेंद्र मोदी खुद समारोह में मौजूद होंगे। पीएम मोदी ने 22 जनवरी 2024 को भव्य स्वरूप में अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को 'हर घर अयोध्या और हर घर राम' का दिन बताया। पीएम मोदी ने दैनिक जागरण के राजनीतिक संपादक आशुतोष झा के साथ बातचीत की। उन्‍होंने पीएम से पूछा- राम मंदिर का निर्माण पूरा होने ही वाला है। 22 जनवरी को आप वहां मौजूद होंगे। आपके लिए यह कितना बड़ा दिन होगा?

पीएम मोदी ने जवाब में कहा, गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरित मानस में लिखा है–

सफल सकल सुभ साधन साजू।

राम तुम्हहि अवलोकत आजू।।

यानी श्री राम के दर्शन से जीवन सफल हो जाता है। ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस अत्यंत पवित्र कार्य में जाने का न्योता मिला है, वहां जाने का अवसर मिला है। हजारों साल से प्रभुराम ने हम सबके जीवन में कोई ना कोई सकारात्मकता भरी है। पल भर के लिए सोच लीजिए कि मैं आज इस पवित्र अवसर पर एक प्रधानसेवक के बजाय एक सामान्य नागरिक हूं, जो किसी गांव में बैठा है। तो भी मेरे मन में उतना ही आनंद और संतोष होगा जितना कि एक प्रधानसेवक के रूप में मुझे वहां जाने का अवसर मिलने पर मिला है।

ये अवसर ‘हर घर अयोध्या, हर घर राम’ आने का है: पीएम

पीएम ने कहा, ये खुशी सिर्फ मोदी की नहीं है। ये हिंदुस्तान के 140 करोड़ हृदयों की खुशी, मन के संतोष का अवसर है। मेरे लिए 22 जनवरी का ये अवसर ‘हर घर अयोध्या, हर घर राम’ आने का है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Interview: 'मैं दिल जीतने के लिए काम करता हूं', दैनिक जागरण से बातचीत में लोकसभा चुनाव और राम मंदिर पर पीएम ने कही खास बात

यह भी पढ़ें: PM Modi Exclusive Interview: बीजेपी ने तीन राज्यों में अनजान चेहरों को क्यों बनाया सीएम? पीएम मोदी ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें: 'संसद में घटी घटना चिंताजनक, इसकी गहराई में जाना जरूरी' पीएम मोदी की दैनिक जागरण से खास बातचीत