Move to Jagran APP

PMGSY: यूपी में गांवों की सड़कें होंगी चकाचक, 382 करोड़ हुए मंजूर; आदेश जारी

PMGSY यूपी में (फेज-3) के लिए 382.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस संबंध में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा शासनादेश जारी कर दिया गया है। साल 2022 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रयागराज चित्रकूट आगरा हाथरस मैनपुरी हमीरपुर व झांसी में कुल नौ मार्गों पर फुल डेप्थ रेक्लेमेशन (एफडीआर) तकनीक पर कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 05:57 AM (IST)
Hero Image
PMGSY: यूपी में गांवों की सड़कें होंगी चकाचक, 382 करोड़ हुए मंजूर; आदेश जारी
राज्य ब्यूरो, लखनऊ ( PMGSY)। यूपी में (फेज-3) के लिए 382.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस संबंध में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा शासनादेश जारी कर दिया गया है। ग्राम्य विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने बताया कि स्वीकृत धनराशि का व्यय योजना के तहत निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप किया जाएगा।

साल 2022 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रयागराज, चित्रकूट, आगरा, हाथरस, मैनपुरी, हमीरपुर व झांसी में कुल नौ मार्गों पर फुल डेप्थ रेक्लेमेशन (एफडीआर) तकनीक पर कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। इस तकनीक पर नौ मार्गों को एफडीआर तकनीक पर कराए जाने का कार्य पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लिया गया था।

सड़क न‍िर्माण से गांवोंं की शहरों से बढ़ेगी कनेक्टिविटी

बता दें क‍ि कुछ द‍िन पूर्व ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा था कि गांवों की सड़कें इस तरह से बनाएं कि वे ग्रामीण हाईवे नजर आएं। सभी अभियंता पूरी इच्छाशक्ति के साथ काम करें और सड़कों के निर्माण कार्य के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करें। प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाकर गांवों को और अधिक सशक्त और मजबूत बनाना है।

यह भी पढ़ें- UP Crime: एसपी ऑफिस के पास गुंडों ने महिला को दौड़ाकर पीटा, CCTV फुटेज देख लोग बोले- ये तो जंगलराज है!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।