Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP के सैनिक स्कूल के स्विमिंग पूल में छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने चार्जशीट की दाखिल, पिता बोले- कोर्ट में दूंगा चुनौती

सरोजनी नगर इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी के मुताबिक मामले में पूरी विवेचना और कानूनी सलाह के आधार पर चार्जशीट दाखिल की गई हैं। पीड़ित पक्ष को अधिकार है किसी जांच या फैसले को चुनौती देने की। पीड़ित पिता मनोज बुधौलियां ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाया कि स्वीमिंग कराने वाले कोच की योग्यता परखने और उसे जिम्मेदारी सौंपने का जिम्मेदार कौन है?

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
सैनिक स्कूल के स्विमिंग पूल में छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने चार्जशीट की दाखिल

जागरण संवाददाता, लखनऊ। आठ सितंबर 2023 को कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के स्विमिंग पूल के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से 11वीं के छात्र ओम बुधौलिया की मौत हुई थी। मामले में करीब 105 दिन बाद पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है।

पुलिस ने चार्जशीट में वार्डन राजीव वर्मा, स्वीमिंग कोच सत्या चौहान व लाइफ गार्ड हिमांशु शर्मा को आरोपित बनाया हैं। प्रिंसिपल, शिक्षकों और कर्मचारियों को क्लीन चीट दी हैं। वहीं, मृतक छात्र ओम के पिता मनोज बुधौलिया ने पुलिस की जांच पर कई सवाल उठाकर चार्जशीट के खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

सरोजनी नगर इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी के मुताबिक, मामले में पूरी विवेचना और कानूनी सलाह के आधार पर चार्जशीट दाखिल की गई हैं। पीड़ित पक्ष को अधिकार है, किसी जांच या फैसले को चुनौती देने की।

मूल रूप से उरई की न्यू पटेल नगर कालोनी निवासी ओम के पिता मनोज बुधौलिया अयोध्या सीआरपीएफ में एएसआइ हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

पिता मनोज की शिकायत पर सरोजनी नगर कोतवाली में प्रिंसिपल , वार्डन कोच, लाइफ गार्ड, शिक्षक और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हैं। पुलिस ने जांच के आधार पर धारा में बदलाव करने का दावा किया है। अब मामले में आइपीसी की धारा 304ए के तहत मुकदमा दर्ज है।

पीड़ित पिता मनोज बुधौलियां ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाया कि स्वीमिंग कराने वाले कोच की योग्यता परखने और उसे जिम्मेदारी सौंपने का जिम्मेदार कौन है? स्वीमिंग के लिए आने-जाने वाले बच्चों की गिनती की जिम्मेदारी अध्यापक की होती थी, इसके बावजूद उनके बेटे के पुल में डूबने की जानकारी काफी देर बाद मिली। इसका जिम्मेदार कौन है? पिता का आरोप है कि मामले में पुलिस द्वारा धारा बदलना भी संदिग्ध है।

यह भी पढ़ें - Lucknow में PNB ATM का लॉक खोलकर 13 लाख रुपए की चोरी, पैसे डालने वाले कंपनी के चार कस्टोडियन कर्मी समेत पांच पर FIR

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर