Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Breach Case: संसद में स्‍मोक बम फेंकने वाले सागर के पिता से पुलिस कर रही पूछताछ, मामा ने कहा सही कार्रवाई हो

दिल्ली में सागर शर्मा के पकड़े जाते ही खुफिया एजेंसियां एलआइयू और पुलिस की टीमें उसके रामनगर अलमबाग घर पहुंच गईं। सागर की मां रानी और बहन माही से पूछताछ कर रही हैं। घर में मिले दस्तावेजों की भी पड़ताल कर रही हैं। एजेंसियां ब्योरा जुटा रही हैं सागर किन-किन लोगों के संपर्क में था। अधिकारियों ने घरवालों और करीबी रिश्तेदारों के मोबाइल नंबर भी नोट क‍िए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
Parliament Breach Case: संसद में स्‍मोक बम फेंकने वाले सागर के पिता से पुलिस कर रही पूछताछ

जागरण संवाददाता, लखनऊ। दिल्ली में सागर शर्मा के पकड़े जाने के दूसरे दिन एक टीम पिता से पूछताछ कर रही है। साथ ही गुरुवार सुबह खुफिया एजेंसियां, एलआइयू और पुलिस की टीमें उसके रामनगर अलमबाग घर फिर से पहुंची। आसपास के लोगों से पूछताछ भी की।

वहीं सागर की मां रानी और बहन माही किसी से भी बात नहीं कर रही है। मामा प्रदीप ने सही जांच करने की मांग की। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सागर के घर के आसपास सुबह से ही हलचल देखने को मिली। लोग अपना काम छोड़कर उंसके घर पहुँच रहे थे, लेकिन घर ताला देख कर सब वापस लौट रहे थे।

वहीं घर के पीछे रहने वाले मामा प्रदीप रोते हुए मिले। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि मां का सहारा है। उनकी तबियत भी ठीक नहीं है। दो ऑपरेशन हो चुके हैं। यही नहीं सागर किसी के बहकावे में आ गया है। वो ऐसे कर नहीं सकता है। किसी माध्यम से जुड़ गया है। पूरे मामले के पीछे जो भी उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो।

दूसरी तरफ अधिकारियों ने घरवालों और करीबी रिश्तेदारों के मोबाइल नंबर भी नोट किए। इसके अलावा पड़ोसियों से भी सागर के बारे में जानकारी हासिल की। एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि सागर दिल्ली जाने से पहले किन-किन लोगों के संपर्क में था? वहां पहुंचकर किस-किस से उसने बात की?

बेंगलूरू से लौटने के बाद लोगों से कम बातचीत करता था

बेंगलूरू से लौटने के बाद लोगों से मिलना-जुलना सागर ने कम कर दिया था। वह मोहल्ले के लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था। रामजीलाल नगर वार्ड के पूर्व पार्षद एवं पार्षद पति गिरीश मिश्रा के मुताबिक सागर उसकी गतिविधियों के बारे में ज्यादा किसी मोहल्ले वाले को जानकारी नहीं है। वह किसी राजनैतिक दल से जुड़ा नहीं था। वह हाते में रहता था।

पीएम मोदी की फोट के साथ पोस्ट किया था बेरोजगार गाना

सागर शर्मा फेसबुक पर इंक्लाब इंडिया को फालो करता था। उसने 27 अक्टूबर 2021 को फेसबुक पर 'THE NEW BEROJGAR SONG' लिखकर पीएम मोदी की फोटे के साथ पोस्ट किया था। आखिर में अंग्रेजी में 'डेडिकेटेड टू अनइंप्लायड यूथ आफ इंडिया' और 'थैंक यू मोदी जी' लिखा था।

यह भी पढ़ें: UP Police Recruitment 2024: आज से करें उत्तर प्रदेश पुलिस में Constable भर्ती के लिए आवेदन, अधिसूचना जारी

यह भी पढ़ें: MP Politics: अब मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा... कैलाश विजयवर्गीय से मिले मुख्यमंत्री माेहन यादव, जल्द फाइनल हो सकते हैं नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें