Move to Jagran APP

'सैफई परिवार का मकड़जाल है फुल...', सत्ताईस के सत्ताधीश के जवाब में बीजेपी का पोस्टर पलटवार

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों के एलान के बाद से राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी घमासान तेज हो गया है। इसी कड़ी में आज दोनों पार्टियों के बीच पोस्टर वार देखने को मिला। सपा ने अखिलेश यादव को भविष्य की राजनीति का सूृत्रधार बताते हुए पोस्टर जारी किए तो बीजेपी ने इसके पलटवार में एक पोस्टर जारी कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Wed, 23 Oct 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
उपचुनाव से पहले बीजेपी-सपा में पोस्टर वार तेज। जागरण
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उपचुनावों की तारीखों के एलान के बाद से ही उत्तर प्रदेश का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। वार-पलटवार के सिलसिले के बीच बुधवार को सूबे में पोस्टर वार का नजारा भी देखने को मिला। समाजवादी पार्टी ने बुधवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर अखिलेश यादव के बड़-बड़े पोस्टर लगा दिए, जहां सपा मुखिया को 'सत्ताइस का सत्ताधीश' बताया गया। 

पोस्टर में छिपे सियासी संदेश के कारण यह दोपहर होते-होते चर्चा का विषय बन गया। तो इसके जवाब में बीजपी ने भी पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी का एक पोस्टर जारी कर दिया है। इस पोस्टर के जरिए भारतीय जनता पार्टी ने सपा के परिवारवाद पर निशाना साधा है। 

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्टर जारी किया। पोस्टर का शीर्षक दिया गया 'परिवार का विकास, जनता से विश्वासघात', इस पोस्टर के मध्य में अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं, जबकि चारों तरफ मुलायम परिवार के अन्य सदस्य मौजूदा राजनीतिक पद के साथ दिखाई दे रहे हैं। पोस्टर के साथ लिखा गया सैफई परिवार का मकड़जाल है “फुल”, क्योंकि जनता है इनके लिए “Fool”।

सत्ताईश का सत्ताधीश

इससे पहले बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित कार्यालय के बाहर अखिलेश यादव के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए थे। यह पोस्टर सपा नेता जयराम पांडे ने लगवाया है और इसमें लिखा है कि 24 में बरसा जनता का आशीष दीवारों पर लिखा है कौन होगा सत्ताइस का सत्ताधीश।

उपचुनाव में बीजेपी बनाम सपा की लड़ाई 

9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी बनाम सपा के बीच माना जा रहा है, हालांकि कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रिय दलों की भूमिका भी खासी सक्रिय है। ऐसे में इन चुनावों पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। 

अभी बीजेपी ने जारी नहीं किए उम्मीदवारों के नाम

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सीटों के बंटवारे का मुद्दा फिलहाल हल नहीं हुआ है। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद मझवां व कटेहरी की सीटों पर अपनी दावेदारी छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। मंगलवार देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर उन्होंने दोनों सीटों पर दावेदारी जतायी है। दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बुधवार को फिर उनकी बैठक हो रही है। उम्मीद है कि इसी बैठक में सीटों का बंटवारा तय हो जाएगा। इसके बाद पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी। प्रदेश भाजपा की तरफ से सभी सीटों के लिए तीन-तीन उम्मीदवारों के नाम शीर्ष नेतृत्व को भेजे जा चुके हैं।

सपा जारी कर चुकी है सात उम्मीदवारों के नाम

उम्मीदवारों के नामों के एलान में समाजवादी पार्टी बीजेपी से आगे दिखाई पड़ रही है। पार्टी अब तक सात प्रत्याशियों के नामों के एलान कर चुकी है। पहली लिस्ट में करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और ज्योति बिंद का नाम शामिल था तो दूसरी लिस्ट में मीरापुर से सुम्बुल राणा का नाम शामिल है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।