Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: दस बजे से नहीं आएगी बिजली, कल यूपी के क्षेत्रों में रहेगा संकट

लखनऊ के कई इलाकों में बिजली से जुड़ा मरम्मत कार्य चलेगा जिसके कारण 15 जुलाई को आइटीआइ उपकेंद्र से संबंधित विष्णुपुरी कालोनी में बिजली सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक नहीं रहेगी। निराला नगर उपकेंद्र से संबंधित लाल कालोनी में रखे 400 केवीए ट्रांसफार्मर से संबंधित सरन दास मंदिर क्षेत्र में बिजली सुबह दस बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नहीं रहेगी।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 14 Jul 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
UPPCL: दस बजे से नहीं आएगी बिजली, कल यूपी के क्षेत्रों में रहेगा संकट

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली से जुड़ा मरम्मत कार्य होने के कारण 15 जुलाई को आइटीआइ उपकेंद्र से संबंधित विष्णुपुरी कालोनी में बिजली सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक नहीं रहेगी। निराला नगर उपकेंद्र से संबंधित लाल कालोनी में रखे 400 केवीए ट्रांसफार्मर से संबंधित सरन दास मंदिर क्षेत्र में बिजली सुबह दस बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक आज नहीं रहेगी।

अहिबरनपुर डालीगंज उपकेंद्र से संबंधित शिवनगर में जर्जर तार बदलने के कारण बिजली सोमवार को सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक नहीं रहेगी। इसी तरह विधानसभा उपकेंद्र से संबंधित माडल हाउस, बर्लिंग्टन, नजरबाग में रिंग मेन यूनिट से जुड़ा काम 15 जुलाई को सुबह 11 बजे से दाेपहर तीन बजे तक किया जाएगा। इसके कारण नजरबाग, कैंट रोड, माडल हाउस में बिजली संकट रहेगा। यह जानकारी हुसैनगंज के अधिशासी अभियंता आदर्श कुमार भारतीय ने दी है।

नौ दिन बाद भी नहीं लगा बिजली पोल, अंधेरे में 15 परिवार

यूपी के डलमऊ में एक गांव में लगा बिजली पोल खराब मौसम में टूटकर गिर गया, ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की, लेकिन नौ दिन बीत जाने के बाद भी जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान देना जरूरी नहीं समझा, जिसको लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है।

वल्ली का पुरवा मजरे डलमऊ निवासी वीरेंद्र यादव, लल्लू यादव, राजकुमार, श्रीकृष्ण, रामबरन ने बताया कि छह जुलाई को खराब मौसम के बीच गांव में लगा बिजली पोल टूट गया था। लिखित रूप से इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई, लेकिन नौ दिन बीतने के बाद भी जिम्मेदार अब तक पोल नहीं लगवा पाए हैं। जिसके चलते गांव के 15 परिवारों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है। उमस तथा भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। अवर अभियंता राकेश ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। कर्मचारियों को भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें - 

बदले जा रहे खंभे, बिछाई जा रही नई लाइन; UPPCL की योजनाएं 24 घंटे बिजली लाने में कितनी कारगर?


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर