Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: PPS अधि‍कार‍ियों का IPS कैडर में प्रमोशन का इंतजार खत्‍म! गृह मंत्रालय भेजे गए प्रस्ताव को म‍िली मंजूरी

पीपीएस कैडर के 24 अधिकारियों का प्रमोशन का प्रस्ताव गृह मंत्रालय भेजा गया था जिसे हरी झंडी मिल चुकी है। इस महीने ही पीपीएस कैडर के अधिकारियों की आईपीएस कैडर में प्रोन्नति हो सकती है। वहीं आईपीएस संवर्ग की डीपीसी के साथ ही पीपीएस संवर्ग के अधिकारियों के प्रमोशन पर भी विचार होगा। बता दें पीपीएस कैडर के करीब 45 पीपीएस अधिकारियों को प्रोन्नत वेतनमान का फायदा भी म‍िलेगा।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 06 Sep 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
पीपीएस कैडर के 24 अधिकारि‍यों का होगा प्रमोशन।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के अधिकारियों की आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति की प्रतीक्षा इस माह समाप्त हो सकती है। पीपीएस संवर्ग के 24 अधिकारियों की प्रोन्नति का प्रस्ताव गृह मंत्रालय भेजा गया था, जिसे हरी झंडी मिल चुकी है।

विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक पिछले माह होने की उम्मीद थी, लेक‍िन कोई निर्णय नहीं हाे सका था। माना जा रहा है कि इस माह आईपीएस संवर्ग की डीपीसी के साथ ही पीपीएस संवर्ग के अधिकारियों की पदोन्नति पर भी विचार होगा।

करीब 45 पीपीएस अधिकारियों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ भी मिलेगा

पीपीएस संवर्ग के लगभग 45 पीपीएस अधिकारियों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ भी मिलेगा। पीपीएस संवर्ग के अधिकारी लंबे समय से कैडर रिव्यू की प्रतीक्षा भी कर रहे हैं। इस वर्ष के अंत तक कैडर रिव्यू की भी संभावना जताई जा रही है।

पीपीएस संवर्ग के अधिकारी प्रोन्नति के मामले में अन्य संवर्ग के अधिकारियों की तुलना में पीछे चल रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 1994, 1995 व 1996 बैच के पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला, योगी सरकार ने दिया आदेश, लिस्ट जारी