Move to Jagran APP

Prayagraj Express: सज धजकर अपने 41 वें वर्ष की यात्रा पर निकली प्रयागराज एक्सप्रेस, यात्रियों को बांटे गए पर्चे

16 जुलाई 1984 को पहली बार चली प्रयागराज एक्सप्रेस ने 40 वीं वर्षगांठ पूरी की। प्रयागराज से नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस का मंगलवार को 40 वां जन्मदिन मनाया गया। प्लेटफार्म नंबर एक पर केक काटकर प्रयागराज फैंस क्लब के साथ रेल अधिकारियों व यात्रियों ने जश्न मनाया। इस विशेष दिन पर ट्रेन के हर एक कोच में विशेष सजावट की गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:44 AM (IST)
Prayagraj Express: सज धजकर अपने 41 वें वर्ष की यात्रा पर निकली प्रयागराज एक्सप्रेस, यात्रियों को बांटे गए पर्चे
सज धजकर अपने 41 वें वर्ष की यात्रा पर निकली प्रयागराज एक्सप्रेस।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रयागराज से नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस का मंगलवार को 40 वां जन्मदिन मनाया गया। प्लेटफार्म नंबर एक पर केक काटकर प्रयागराज फैंस क्लब के साथ रेल अधिकारियों व यात्रियों ने जश्न मनाया। 

प्लेटफार्म पर मौजूद रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों और परिजनों ने यात्रियों का अभिवादन कर मंगलकारी यात्रा की कामना की। इस ट्रेन को लोको पायलट एसके यादव, असिस्टेंट लोको पायलट निधि शुक्ला व ट्रेन मैनेजर पवन कुमार सिंह लेकर दिल्ली रवाना हुए। 

इस विशेष दिन पर ट्रेन के हर एक कोच में विशेष सजावट की गई। यात्रियों को पर्चा बांटा गया। प्रियांशु मिश्रा ने बताया कि दिल्ली जाने के लिए प्रयागराज से बेहतर कोई ट्रेन नहीं है। यह सुरक्षा, टाइमिंग और कमाई के मामले में नंबर वन है। 

16 जुलाई 1984 को पहली बार चली प्रयागराज एक्सप्रेस की 40 वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में स्टेशन निदेशक वीके द्विवेदी, पीआरओ अमित सिंह, स्टेशन मैनेजर दिलीप ठाकुर आदि भी मौजूद रहे।

प्रयागराज फैंस क्लब ने मनाया जश्न

प्रयागराज फैंस क्लब ‌के हर्षित शर्मा, कुशाग्र शर्मा, शिवांग टंडन,‌ अंशुल कुमार, आशुतोष कश्यप, सौरभ सिंह, निखिल प्रजापति व उनकी टीम ने प्रयागराज एक्सप्रेस के जन्मदिन पर जमकर जश्न मनाया।

फैंस क्लब के ग्रुप के द्वारा बनाई गई डाक्यूमेंट्री रेलवे स्टेशन के एलईडी स्क्रीन पर दिखाई गई ।‌ यात्रियों को पंफलेट की व्यवस्था भी इनकी ओर से की गई।

इनका प्रयागराज फैंस क्लब के नाम से इंटरनेट मीडिया पर ग्रुप, फेसबुक पेज,  इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर वीडियो चैनल भी है, जिसमें वह प्रयागराज एक्सप्रेस से जुड़ी तमाम चीज साझा करते हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: योगी सरकार के निशाने पर घपलेबाज बीडीओ, ग्रामीण विकास की राशि में किया था करोड़ों का खेल… अब ये एक्शन!

यह भी पढ़ें: बुलडोजर से हो रही थी खुदाई… अचानक आई टकराने की आवाज, निकली ऐसी मूर्ति, दूर-दूर से देखने आए लोग जता रहे हैरानी