Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मन की बात' में पीएम मोदी ने की यूपी की सराहना, सीएम योगी ने भी प्रधानमंत्री के लिए कह दी बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में उत्तर प्रदेश की सराहना की है। उन्होंने वृक्षारोपण स्वच्छ भारत मिशन और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को मजबूत करने के लिए राज्य के प्रयासों की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने इसे धरती माता के प्रति जिम्मेदारी और प्रेम का प्रतीक बताया।

By Anand Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने की यूपी की सराहना, योगी ने जताया आभार

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को रेडियो प्रसारण कार्यक्रम 'मन की बात' में एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सराहना की है। उन्होंने वृक्षारोपण उपलब्धियों से लेकर 'स्वच्छ भारत मिशन' और 'आत्मनिर्भर भारत' के संकल्प को मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश की तारीफ की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मन की बात कार्यक्रम के बाद इंटरनेट मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट कर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत 26 करोड़ से अधिक पौधरोपण का जिक्र किया है। मुख्यमंत्री ने इसे धरती माता के प्रति जिम्मेदारी और प्रेम का प्रतीक बताया।

कहा, प्रधानमंत्री की प्रेरणा और प्रदेश सरकार के प्रयासों से यह अभियान एक जन आंदोलन बना, जिसमें ग्रामीण पंचायतों से लेकर शहरी क्षेत्रों तक सभी ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने पोस्ट में यह भी उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री का 'मन की बात' कार्यक्रम तीन अक्टूबर को अपने सफलतम 10 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश को एक सूत्र में बांधने और आम जनता को राष्ट्रीय और सामाजिक कार्यों से जोड़ने का महत्वपूर्ण माध्यम बना है। 'मन की बात' से स्वच्छता, डिजिटल इंडिया, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण और युवा उत्थान जैसे क्षेत्रों में सकारात्मक परिवर्तन आया है।

सीएम योगी ने आगामी दो अक्टूबर को 'स्वच्छ भारत मिशन' के 10 वर्षों की पूर्णता का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री और समस्त स्वच्छता प्रहरियों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि वे इस अभियान के साथ जुड़े रहें और प्रधानमंत्री की स्वच्छता मंशा के अनुरूप सशक्त और समर्थ भारत के निर्माण के लिए संकल्प लें।

'वोकल फार लोकल' को अपनाने का किया आह्वान

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करते हुए कहा कि 'वोकल फर लोकल' के मंत्र को अपनाना चाहिए और खरीदारी के समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सामान 'मेड इन इंडिया' हो। मुख्यमंत्री ने इसे 'राष्ट्र प्रथम' भावना के प्रति समर्पित एक प्रेरक पहल बताया और प्रदेशवासियों से इस अभियान में योगदान देने का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें: बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा के पक्ष में उतरी यूपी बार काउंसिल, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से कर दी बड़ी डिमांड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें