Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prof Vinay Pathak Corruption Case: लखनऊ हाईकोर्ट में प्रो. विनय पाठक की याचिका पर हुई सुनवाई, कल आएगा फैसला

Lucknow छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई। कल दोपहर दो बजे आएगा फैसला। डेढ़ घंटे चली बहस। विनय पाठक ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की थी।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 01:46 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ हाईकोर्ट में प्रो. विनय पाठक की याचिका पर हुई सुनवाई.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई। अब कल यानी गुरुवार की दोपहर दो बजे इसका फैसला सुनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट में करीब डेढ़ घंटे तक बहस चली है।

कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की थी। जस्टिस राजेश सिंह चौहान एवं जस्टिस विवेक कुमार सिंह की पीठ के समक्ष बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई नियत की गई थी।

प्रोफेसर विनय पाठक की ओर से दाखिल याचिका में उनके खिलाफ थाना इंदिरा नगर में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई थी। साथ ही गिरफ्तारी पर तत्काल रोक लगाने की गुजारिश भी याचिका में की गई थी।

बीते 29 अक्टूबर को यह एफआईआर डेविड मारियो डेनिस ने इंदिरा नगर थाने में दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति रहने के दौरान प्रोफेसर विनय पाठक व एक अन्य अभियुक्त ने उसकी कम्पनी द्वारा किए गए कार्यों के भुगतान के लिए उससे 15 प्रतिशत कमीशन वसूला था। उससे कुल एक करोड़ 41 लाख रुपये की जबरिया वसूली की गई है। एफआईआर में अभियुक्तों से अपनी जान को खतरा भी बताया है।