Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रॉपर्टी डीलर बेच रहे थे नगर निगम की जमीन, बुलडोजर लेकर आ गई टीम ने हटवा दिया कब्जा

लखनऊ के नगर आयुक्त और अपर नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम की जमीनों पर हुए कब्जे पर बुलडोजर चलाया गया। भू-माफियाओं और प्रॉपर्टी डीलरों ने कब्जा कर जमीन बेच रहे थे। सूचना मिलने पर नगर निगम की टीम ने कब्जा हटाया। बताया गया कि नगर निगम की जमीन पर हुए कब्जों में नगर निगम में पूर्व में तैनात रहे अधिकारियों और लेखपालों की मिलीभगत थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 23 Aug 2024 12:29 AM (IST)
Hero Image
69 करोड़ कीमत की जमीनों पर हुए कब्जों पर बुलडोजर चला है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। नगर निगम की जमीनों पर कब्जा कर उनका सौदा हो रहा था और उसे बेचा भी गया। अब नगर निगम टीम अपनी जमीनों को खोजने निकली है। 

इसमें 69 करोड़ कीमत की जमीनों पर हुए कब्जों पर बुलडोजर चला है। इन कब्जों में नगर निगम में पूर्व में तैनात रहे अधिकारियों और लेखपालों की मिलीभगत सामने आई है, जिन्होंने कब्जा होने समय आंखों को बंद रखा था।

नगर आयुक्त ने बनाई थी टीम

नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह और अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव को जमीनों पर हुए कब्जे की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्होंने जमीनों की पैमाइश कर उसे खाली कराने के लिए टीम बनाई थी। 

भूमि की कीमत 39 करोड़

टीम ने लालजी टंडन वार्ड के बरावनकलां में राजस्व अभिलेखों में खाद गडढ़े व खलिहान में दर्ज 79331 वर्गफीट पर हुए अवैध कब्जे को हटाया गया। खाली कराई गई भूमि की कीमत 39 करोड़ आंकी गई है। 

बिजनौर में भी हुई कार्रवाई

इसी तरह बिजनौर में 3.045 हेक्टेयर जमीन को भी खाली कराया गया, जो बंजर, ऊसर, नवीन परती व पुरानी परती में दर्ज थी। इस जमीनों को भू-माफियाओं और प्रॉपर्टी डीलरों ने कब्जा कर रखा था। खाली भूमि की कीमत 40 करोड़ बताई जाती है।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: वुजूखाने के वास्तविक चरित्र पता लगाने के मामले में आपत्ति दाखिल, मिला दो सप्ताह का समय

यह भी पढ़ें: आशिकी का यही अंजाम होता है! रात में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा, चोर समझकर पीटा गया; फिर पहुंची पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर