Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raebareli UP Board 10th Topper: पिता के सपनों में बेटियां भर रही रंग, दो बहनों के बाद कश‍िश ने भी बढ़ाया मान

Raebareli UP Board 10th Topper List Latest Updates उत्‍तर प्रदेश में रायबरेली की न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कालेज की छात्रा कशिश को प्रदेश में सातवां स्थान। पिता राकेश यादव ने कहा कि मुझे अपनी तीनों बेटियों पर नाज है।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Sun, 19 Jun 2022 07:09 AM (IST)
Hero Image
Raebareli UP Board 10th Topper List: कशिश ने 96.50 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया।

रायबरेली, संवादसूत्र। बेटों से कम नहीं बेटियां। कुछ ऐसा ही कर दिखाया कशिश ने पिता राकेश यादव न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कालेज में प्रधानाचार्य हैं। दो बहने पहले जिला टापर रह चुकी हैं। ऐसे में कशिश भी उनकी राह पर चलते हुए पिता का गौरव बढ़ाया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की ओर से जारी टाप टेन की सूची में कशिश ने 96.50 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया है। बेटी की सफलता से गदगद मुर्शिदाबाद निवासी पिता राकेश यादव कहते हैं कि मुझे अपनी तीनों बेटियों पर नाज है।

बहन से ली प्रेरणा : कशिश यादव की बड़ी बहन अमृता सिंह यादव ने वर्ष 2016 में जिले में पहला और प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया था। इसके बाद दूसरी बहन ने 2019 में हाईस्कूल की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। टापर कशिश ने बताया कि दोनों बहनों से प्रेरणा लेकर परिजनों व गुरुजनों की मदद से यह मुकाम हासिल किया है।

नीट प्रवेश परीक्षा में सफलता : पिता राकेश कुमार यादव बेहद खुश हैं। कहते हैं कि तीनों बेटियों ने समाज में गौरव बढ़ाया है। कशिश चिकित्सक बनना चाहती है। इसके लिए कोटा राजस्थान में तैयारी कर रही है। हाल ही में प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। कशिश कहती है कि चिकित्सक बनकर गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करूंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर