Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी के विवादित बयान से हिंदू महासभा नाराज, राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

राहुल गांधी के कश्मीर में दिए गए विवादित बयान से हिंदू महासभा में आक्रोश भरा हुआ है। महासभा ने राहुल गांधी के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि राहुल गांधी ने कश्मीर के एलजी को राजा बताया और वहां की संपत्ति छीनकर बाहरियों को देने की बात कही। यह बयान असंवैधानिक है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। कश्मीर में जनसभा के दौरान लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं रायबरेली सांसद राहुल गांधी के द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर लोगों में आक्रोश है। शुक्रवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया।

हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर पुलिस उपायुक्त मध्य रवीना त्यागी को प्रार्थनापत्र देकर राहुल गांधी के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। अखिल भारत हिंदू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी, प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की।

देश विरोधी राजनीति कर रहे राहुल व अन्य गठबंधन

शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि देश में विघटनाकारी शक्तियां तेजी से बढ़ रही हैं। राहुल गांधी और गठबंधन के अन्य राजनैतिक दल देश विरोधी राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- UP News: PPS अधि‍कार‍ियों का IPS कैडर में प्रमोशन का इंतजार खत्‍म! गृह मंत्रालय भेजे गए प्रस्ताव को म‍िली मंजूरी

कश्मीर में राहुल ने एलजी को बताया राजा

शिशिर चतुर्वेदी के मुताबिक कश्मीर में जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने वहां के एलजी को ’राजा’ बताया और वहां की संपत्ति छीनकर ’बाहरियों’ को देने की बात कही। उनका यह बयान असंवैधानिक है। 15 दिनों के अंदर राहुल पर कार्रवाई न हुई तो महासभा आंदोलन करेगी।

डीसीपी ने महासभा के लोगों को समझाकर शांत कराया और जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- किस विधायक का भाई है? बमबाजी और फायरिंग के मामले में पुलिस तलाश रही जवाब