Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ में अचानक रुक गया Rahul Gandhi का काफिला, सड़कों पर थे किसान; बोले- एक गांव में जबरदस्ती हो रही चकबंदी

लखनऊ के मोहनलालगंज में 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कमिश्नर के आवास को किसान कूच कर रहे थे। इसी दौरान लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का काफिला वहां से गुजर रहा था। उन्होंने काफिला रोक लिया और किसानों से बातचीत की। बताया कि शेरपुर लवल गांव में जमीन की जबरन चकबंदी की जा रही है। राहुल गांधी ने किसानों से मांग पत्र लिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 09 Jul 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में अचानक रुक गया राहुल गांधी का काफिला।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ के मोहनलालगंज में 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कमिश्नर के आवास को किसान कूच कर रहे थे। इसी दौरान लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का काफिला वहां से गुजर रहा था। उन्होंने काफिला रोक लिया और किसानों से बातचीत की। राहुल गांधी ने किसानों से मांग पत्र लिया।

बीकेयू (भारतीय किसान यूनियन) के प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने कहा कि मैं जमीन की चकबंदी के मामले को लेकर लखनऊ जा रहा था, तभी राहुल गांधी का काफिला यहां से गुजरा। वह हमें देखकर रुक गए। उन्होंने हमारा हालचाल पूछा। हमने उन्हें बताया कि शेरपुर लवल गांव में जमीन की जबरन चकबंदी की जा रही है।

रायबरेली में राहुल गांधी से मिलीं शहीद अंशुमान की मां

शहीद अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने राहुल गांधी से रायबरेली में मुलाकात की। उन्होंने कुछ दिन पहले राहुल गांधी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना को खत्म किया जाना चाहिए। सेवा में ऐसा नहीं होना चाहिए कि 4 साल में ही किसी को रिटायर कर दिया जाए बल्कि सैन्य कर्मियों की सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए।

गौरतलब है कि मूलरूप से देवरिया निवासी अंशुमान की पत्नी वा मां को पिछले दिनों राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में कीर्ति सम्मान से नवाजा गया था। इस दौरान अंशुमान की मां ने राहुल गांधी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। समय अभाव के कारण राहुल से इत्मीनान से मुलाकात नहीं हो पाई थी, राहुल ने अपना नंबर देते हुए उनसे जल्द मुलाकात करने को कहा था।

ये भी पढे़ं - 

Rahul Gandhi से मिलीं शहीद अंशुमान की मां, कहा- बंद की जाए अग्निवीर योजना; 3 दिन पहले मिला कीर्ति चक्र

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर