Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी आज आएंगे रायबरेली, अर्जुन हत्याकांड पर गरमाएगी सियासत

राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली आएंगे। वह अपने एक दिवसीय रायबरेली दौरे के दौरान अर्जुन पासी के परिवार से मुलाकात करेंगे। बीते दिनों अर्जुन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस द्वारा अब तक मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। राहुल के दौरे से रायबरेली की सियासत गरमाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 20 Aug 2024 08:09 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली आएंगे। अपने एक दिवसीय दौरे वह रायबरेली के नसीराबाद क्षेत्र के पिछवरिया मजरे भुवालपुर सिसनी गांव में अर्जुन पासी के परिवारीजन से मुलाकात करेंगे।

अर्जुन की बीते दिनों गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी न होने के कारण स्थानीय लोगों में नाराजगी है। मृतक के परिवारीजन की शिकायत पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर पांच आरोपितों की गिरफ्तारी की है। राहुल के दौरे के बाद रायबरेली की सियासत भी गरमाएगी। साथ ही प्रदेश कांग्रेस के कई नेता भी रायबरेली पहुंचेंगे।

संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे राहुल गांधी

कुंभ व न्याय की नगरी तीर्थराज प्रयाग में संविधान को लेकर व्यापक मंथन होने वाला है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ह्यूमन राइट लीगल नेटवर्क, सामाजिक चेतना फाउंडेशन न्याय और समृद्ध भारत की ओर से 24 अगस्त को आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में संविधान के विविध स्वरूप पर प्रकाश डालेंगे।

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल ने संविधान के खतरे में होने का मुद्दा उठाकर दलितों व पिछड़ों का समर्थन कांग्रेस को दिलाया था। यही कारण है कि उपचुनाव से पहले उनके दौरे के तमाम मायने निकाले जा रहे हैं।

सम्मेलन का आयोजन भले कांग्रेस नहीं कर रही है, लेकिन उसकी तैयारी कार्यकर्ता जुट गए हैं। सम्मेलन के जरिये पार्टी फूलपुर विधानसभा के उपचुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है।

इसे भी पढ़ें:  खोई सियासी ताकत पाने की फिराक में कांग्रेस, सीसामऊ सीट पर चल सकती है बड़ा दांव

इसे भी पढ़ें: अपना दल एस ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर पेश की दावेदारी, अनुप्रिया पटेल बोली- भाजपा नेतृत्व से करेंगे बात