Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: अमेठी में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल, प्रदेश कांग्रेस ने तैयारियां की शुरू... रूट व कार्यक्रम तय

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 19 फरवरी को अमेठी के गौरीगंज के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश कांग्रेस ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राहुल की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए अमेठी के अलावा सुल्तानपुर व रायबरेली के नेताओं की भी ड्यूटियां लगाई जा रही हैं और राहुल अमेठी में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 12 Feb 2024 04:54 AM (IST)
Hero Image
अमेठी में 19 को राहुल जनसभा को करेंगे संबोधित (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो,लखनऊ। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 19 फरवरी को अमेठी पहुंचेगी। राहुल गांधी इसी दिन गौरीगंज के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राहुल की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए अमेठी के अलावा सुल्तानपुर व रायबरेली के नेताओं की भी ड्यूटियां लगाई जा रही हैं। राहुल अमेठी में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे।

रूट व कार्यक्रम हुआ तय

यात्रा का चंदौली से रायबरेली तक का रूट व कार्यक्रम तय हो गया है। 16 फरवरी को यात्रा चंदौली से उप्र में प्रवेश करेगी और 21 फरवरी को झांसी से मध्य प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी।

चंदौली में रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन 17 फरवरी को गोलगड्डा मंदिर मार्ग से न्याय यात्रा प्रारंभ होगी और कार से वाराणसी पहुंचेगी। राहुल गांधी वाराणसी में लोगों को संबोधित करेंगे। 18 फरवरी की सुबह यात्रा भदोही से शुरू होगी और प्रयागराज पहुंचेगी।

अमेठी से रायबरेली के लिए होंगे रवाना

19 फरवरी को यात्रा प्रयागराज से शुरू होकर प्रतापगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचेगी। रविवार को प्रदेश कांग्रेस ने अमेठी में यात्रा के कार्यक्रमों को तय किया है। इसके अनुसार गौरीगंज के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास राहुल गांधी की जनसभा आयोजित की जाएगी।

वहां पर लोगों को संबोधित करने के बाद राहुल फुरसतगंज में रात्रि विश्राम करेंगें। अगले दिन यात्रा अमेठी से महाराजपुर होते हुए गौरीगंज, गांधीनगर, जायस और फुरसतगंज के रास्ते रायबरेली रवाना होगी।