Move to Jagran APP

Railway Paper Leak: रेलवे परीक्षा के पेपर लीक मामले में सीबीआई की छापेमारी, मिले दस्तावेजों की पड़ताल

CBI raid news - सीबीआई ने रेलवे की जीडीसीई परीक्षा के पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश व राजस्थान में कई ठिकानों पर छापेमारी की। परीक्षा के पेपर लीक करवाने वाले आरोपियों ने गाजियाबाद में तमाम अभ्यर्थियों को पहले ही प्रश्नों के उत्तर याद करवा दिए थे। 11 आरोपियों के ठिकानों पर की गई कार्रवाई के दौरान सीबीआई को कई दस्तावेज मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 09 Aug 2024 12:14 AM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने भी मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सीबीआई ने रेलवे की जीडीसीई (सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक मामले में गुरुवार को उत्तर प्रदेश व राजस्थान में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। 11 आरोपियों के ठिकानों पर की गई कार्रवाई के दौरान सीबीआई को कई दस्तावेज मिले हैं। इनकी पड़ताल की जा रही है। 

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से तीन जनवरी, 2021 को जीडीसीई की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के पेपर लीक करवाने वाले आरोपियों ने गाजियाबाद में तमाम अभ्यर्थियों को पहले ही प्रश्नों के उत्तर याद करवा दिए थे। 

इसकी जानकारी मिलने के बाद रेलवे प्रशासन ने भी अपने स्तर से कई कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की थी। सीबीआई ने भी मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। 

सीबीआई ने पेपर लीक के आरोप में राजस्थान निवासी भूप सिंह, जितेंदर कुमार मीना, प्रमोद कुमार मीना, हंसराज मीना, प्रीतम सिंह, प्रशांत कुमार मीना, महावीर सिंह, वेगराज, मान सिंह व उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी धर्म देव, मथुरा निवासी मोहित भाटी को आरोपित बनाया है। 

इनके जयपुर, भरतपुर, अजमेर, माधवपुर, अलीगढ़, प्रयागराज, नोएडा, मथुरा व चित्रकूट स्थित ठिकानों पर सीबीआई की टीमों ने गुरुवार को छापेमारी कर कई दस्तावेज बरामद किए हैं। मामले में रेलवे भर्ती बोर्ड के एक बड़े अधिकारी पर भी सीबीआई शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

यह भी पढ़ें: UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में IAS अधिकारियों के तबादले की आहट, दो पद रिक्त होने से होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।