Move to Jagran APP

IRCTC ने फरवरी में बनाया 'अप्रैल फूल', तेजस का टिकट क‍िया फ्री...बुकिंग करते ही मिला जोर का झटका

आइआरसीटीसी की तकनीकी टीम को इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। तेजस एक्सप्रेस में एसी चेयरकार की 770 सीटों में से मंगलवार देर शाम तक 390 सीटें बुक हो गईं थी। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर अगले सभी यात्रा तिथि पर किराया सही दर्शाया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 08:39 AM (IST)
आइआरसीटीसी एप पर जो टिकट फ्री का दिख रहा था। पेमेंट करते समय वह 1160 रुपये का हो गया।

लखनऊ, जेएनएन। देश की कारपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का लखनऊ से नई दिल्ली का किराया शून्य। बेस फेयर, रिजर्वेशन चार्ज और कैटरिंग चार्ज। सब कुछ मुफ्त। इतना बड़ा ऑफर देख जब भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) की वेबसाइट पर यात्रियों ने अपनी यात्रा की डिटेल तक भर दी तो पेमेंट मोड में आते ही उनको जोर का झटका धीरे से लग गया। आइआरसीटीसी ऐप पर जो टिकट फ्री का दिख रहा था। पेमेंट करते समय वह 1160 रुपये का हो गया।

तेजस एक्सप्रेस की 14 फरवरी की यात्रा की बुकिंग करते समय मंगलवार शाम को कई यात्री चौंक गए। कभी इसका एसी चेयरकार का किराया 4060 रुपये तो एग्जीक्यूटिव क्लास का मात्र 2680 रुपये ही दिखायी दिया। वहीं, दोबारा आइआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप पर बुकिंग करते समय एसी चेयरकार का किराया शून्य दिखा, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2006 रुपये रहा। आइआरसीटीसी की तकनीकी टीम को इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) से आइआरसीटीसी ने आनन-फानन में मामले की रिपोर्ट दी। जिसके बाद तेजस एक्सप्रेस का किराया दर्शाने में हुई चूक को दूर किया जा सका।

तेजस एक्सप्रेस में एसी चेयरकार की 770 सीटों में से मंगलवार देर शाम तक 390 सीटें बुक हो गईं थी। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर अगले सभी यात्रा तिथि पर किराया सही दर्शाया गया। पहले ही दिन 14 फरवरी को इकोनॉमी दर्जे की एसी चेयरकार की पहली 300 सीटें बुक हो गई हैं। अब ट्रेन का किराया प्रति सीट बढ़ रहा है। आइआरसीटीसी को उम्मीद है कि यह ट्रेन पहले की तरह यात्री ट्रैफिक के मामले में भी रफ्तार पकड़ेगी। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.