Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News: भारी बारिश के कारण पानी में डूबी पटर‍ियां, रेलवे ने निरस्त की तीन ट्रेनें-कई के रूट बदले

Trains Cancelled Due to Rain लखनऊ सहित कई जिलों में हो रही भारी बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ गया। आरडीएसओ के पास रेल लाइन डूब गई। इस कारण लखनऊ जंक्शन आने वाली ट्रेनों को बदले रूट से चलाया गया।

By Nishant YadavEdited By: Anurag GuptaUpdated: Mon, 10 Oct 2022 09:26 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में आरडीएसओ में लाइन पर भरा पानी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दो दिनों से लखनऊ सहित कई जिलों में हो रही भारी बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ गया। आरडीएसओ के पास रेल लाइन डूब गई। इस कारण लखनऊ जंक्शन आने वाली ट्रेनों को बदले रूट से चलाया गया। वहीं मंगलवार को रेलवे तीन ट्रेनों को निरस्त करेगा और कई ट्रेनें बदले रूट से चलेंगी।

मंगलवार को गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस, गोरखपुर-ऐशबाग एक्सप्रेस और ऐशबाग-गोरखपुर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। नकहाजंगल-गोमतीनगर एक्सप्रेस बढ़नी तक चलेगी। मंगलवार को गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस बस्ती होकर आएगी।साेमवार को ऐशबाग-गोरखपुर एक्सप्रेस को बढ़नी की जगह गोंडा-बस्ती होकर चलाया गया। कटिहार-दिल्ली एक्सप्रेस भी इसी रूट से आयी।

आरडीएसओ लाइन पर जलभराव

वहीं मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस, गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस, गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस,आनंद विहार-गोरखपुर एक्सप्रेस बस्ती होकर संचालित की गई। आरडीएसओ में रेल लाइन पर जलभराव के कारण छपरा मथुरा एक्सप्रेस को बाराबंकी से सीधे चारबाग होकर चलाया गया। वहीं सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन बंद रहा।

ट्रेनों की गति भी धीमी

बारिश के कारण कई रूट पर ट्रेनों की गति पर भी असर पड़ा। कुछ रूटों पर सिग्नल भी फेल हुए वहीं गति कम होने से कुछ ट्रेन देरी से पहुंची। नई दिल्ली से आने वाली वीआईपी ट्रेन लखनऊ मेल सोमवार सुबह 1:30 घंटे की देरी से आई।।जबकि एसी एक्सप्रेस भी 1:31 घंटे और शताब्दी एक्सप्रेस 35 मिनट की देरी से आई। श्री माता वैष्णो देवी कटरा -वाराणसी स्पेशल दो घंटे की देरी से आई।

अयोध्या, सुल्तानपुर, गोंडा, अमेठी, कानपुर, बरेली रुट पर कई जगह रेलवे ने कॉशन लगाकर ट्रेनों की गति को नियंत्रित किया। उधर विमान सेवाओ पर भी बारिश का असर देखा गया। लखनऊ दिल्ली इंडिगो की उड़ान 6ई-2281 समय से 45 मिनट की देरी से रवाना हुई । जबकि 6ई-2089 भी 40 मिनट, 6ई-2133 समय से 45 मिनट की देरी से रवाना हो सकी। इसके अलावा आधा दर्जन विमान भी 35 से 50 मिनट तक प्रभावित हुए। इस कारण चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर खासी अफरातफरी मची रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें