Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Rain: अलर्ट पर अस्‍पताल और ब‍िजली व‍िभाग, ड‍िप्‍टी CM ने कहा- हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है सरकार

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए कहा सरकार भारी वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में काम कर रही है। जलजमाव वाले क्षेत्रों को साफ करने की व्यवस्था की गई है और पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सीएम ने बैठकें बुलाई हैं। अस्पतालों और बिजली बोर्ड को अलर्ट पर रखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
ड‍िप्‍टी सीएम ने कहा- जलभराव वाले स्थानों से पानी निकालने का काम हो रहा है।- फाइल फोटो

लखनऊ, एएनआई। उत्तर प्रदेश के कई ज‍िलों में हो रही भारी बारिश को लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है क‍ि अतिवृष्टि को लेकर सरकार सतर्कता से काम कर रही है। जलभराव वाले स्थानों से पानी निकालने का काम हो रहा है और प्रभावित लोगों के लिए खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि चिकित्सालयों, बिजली विभाग को अलर्ट किया गया है। सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

डिप्टी सीएम ने मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए कहा, "सरकार भारी वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में काम कर रही है। जलजमाव वाले क्षेत्रों को साफ करने की व्यवस्था की गई है और पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सीएम ने बैठकें बुलाई हैं। अस्पतालों और बिजली बोर्ड को अलर्ट पर रखा गया है।"

Lucknow Rain: बार‍िश के बीच जलभराव का VIDEO बना रहे बच्चे की खंभे से चिपककर मौत, मां के सामने तोड़ा दम

बता दें, लगातार बारिश के कारण सोमवार सुबह लखनऊ के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। जिले के सदर के निचले इलाकों में जलजमाव और सड़क धंसने से यहां रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चूंकि मानसून का मौसम जारी है, इसलिए प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को खराब मौसम के बीच सुरक्षित रहने के लिए सावधानी बरतने और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है।

UP Rain: यूपी में बारिश का कहर, 24 घंटे में गई 17 लोगों की जान; इन जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश

सीएम योगी ने दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के दृष्टिगत संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें। आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें। जलभराव की स्थिति में जल निकासी के प्रभावी प्रबंध किए जाएं। नदियों के जलस्तर की लगातार निगरानी की जाए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर