Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम मंदिर निर्माण में कितना पैसा केंद्र और राज्य सरकार ने खर्च किया? सीएम योगी ने जारी किए आंकड़े

Ram Mandir रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव में हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण में लगी रकम को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा- राम मंदिर समारोह कोई राजनीतिक कैंपेन नहीं है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jan 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर निर्माण में कितना पैसा केंद्र और राज्य सरकार ने खर्च किया? सीएम योगी ने जारी किए आंकड़ें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव में हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण में लगी रकम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सीएम योगी ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा- "राम मंदिर समारोह कोई राजनीतिक कैंपेन नहीं है। राम भक्तों ने कारसेवकों ने अपने आप का बलिदान दिया है। मार्गदर्शन राष्ट्रीय स्वंय संघ ने किया है। आशीर्वाद पूज्य संतों का है।"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा- राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। न केंद्र की सरकार ने, न राज्य की सरकार ने, मंदिर के किसी काम में नहीं! ये सारा पैसा रामभक्तों ने देश भर से दिया है, दुनिया भर से दिया है। एक-एक पाई का हिसाब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देगा। "

इन कार्यों में पैसा खर्च करेगी सरकार

सीएम ने बताया मंदिर परिसर के बाहर वहां के सड़कों का चौड़ीकरण, रेलवे स्टेशन, रेलवे लाइन, एयरपोर्ट, पार्किंग या गेस्ट हाउस बनाने का काम सरकार कर रही है और सरकार अपने दायरे में काम कर रही है। अंदर का काम रामभक्तों के पैसे से हो रहा है।"

इसे भी पढ़ें: यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता, ISIS मॉड्यूल से जुड़ा 25 हजार का इनामी फैजान बख्तियार अलीगढ़ से गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें