Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 22 जनवरी को यूपी की जेलों में कैदी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ, योगी सरकार के मंत्री ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की जेलों में 22 जनवरी को कैदी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। साथ ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन का सजीव प्रसारण भी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के कारागार व होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों को समारोह के सजीव प्रसारण के लिए समुचित प्रबंध कराए जाने को कहा है जिससे बंदी देख सकें।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 05 Jan 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: 22 जनवरी को यूपी की जेलों में कैदी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की जेलों में 22 जनवरी को कैदी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। साथ ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन का सजीव प्रसारण भी किया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश के कारागार व होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों को समारोह के सजीव प्रसारण के लिए समुचित प्रबंध कराए जाने को कहा है, जिससे बंदी देख सकें। 

जेलों में भेजी गई सुंदरकांड व हनुमान चालीसा की प्रतियां

मंत्री ने बताया कि बंदियों की मांग पर सभी जेलों में सुंदरकांड व हनुमान चालीसा की 50-50 प्रतियां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने भी कार्य योजना तैयार की है कि बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाया जाएगा। मंदिरों में 14 जनवरी से 24 मार्च तक भजन कीर्तन, रामायण एवं रामचरितमानस का पाठ, सुंदरकांड का आयोजन होगा। 

परिवहन विभाग की कार्य योजना के अनुसार प्रदेश के सभी यात्री वाहनों, बस स्टेशनों पर साफ सफाई सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश है।

यह भी पढ़ें: यूपी परिवहन की बसों में बजेगा राम भजन, सीएम योगी ने दिए निर्देश; ड्राइवरों को बीड़ी-गुटखा के सेवन रहना होगा दूर

यह भी पढ़ें: UP Tourism : टूट गए सभी रिकॉर्ड, महज 9 महीने में यूपी पहुंचे 32 करोड़ से ज्यादा पर्यटक- इस शहर को देखने दूर-दूर से आ रहे सैलानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर