Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लालू के ‘सरकार गिरने’ वाले बयान पर अठावले ने दिया करारा जवाब, कहा- 20 से 30 साल तक सपना न देखें राहुल गांधी

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बयान कि अगस्त में केंद्र की राजग सरकार गिर जाएगी मीडिया के इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बहुत मजबूत है। राहुल गांधी पर तंज किया कि उन्हें अभी 20 से 30 साल प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखना चाहिए। अठावले ने कहा कि यूपी में राजग गठबंधन को उम्मीद थी कि 71 सीटें मिलेंगी लेकिन बहुत कम मिलीं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में शनिवार को वीवीआइपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले। जागरण

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बयान पर जवाब दिया है। 

अठावले ने कहा कि हमारी सरकार बहुत मजबूत है। राजग के 292 सांसद हैं और 17 निर्दलीय सांसदों में से कई हमारे संपर्क में हैं। ऐसे में सरकार बहुत मजबूत और यह पूरा पांच साल चलेगी। 

रामदास अठावलने ने राहुल गांधी पर तंज किया कि उन्हें अभी 20 से 30 साल प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखना चाहिए। अठावले ने कहा कि यूपी में राजग गठबंधन को उम्मीद थी कि 71 सीटें मिलेंगी, लेकिन बहुत कम मिलीं। यहां सपा व कांग्रेस लोगों में 400 पार सीटें आने पर संविधान बदलने का भ्रम फैलाने में सफल रहे।

राजग में शामिल हो हमारा दल

अठावले ने कहा कि हमारे दल को भी अन्य छोटे दलों की तरह यूपी में राजग में शामिल किया जाए तो बहुत फायदा मिलेगा। महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन वहां अब विपक्षी दल संविधान बदलने का भय नहीं फैला पाएंगे। 

उन्होंने कहा कि अब विकास की राजनीति चलेगी। महाराष्ट्र में हम आठ से 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग भाजपा से करेंगे। अनुप्रिया पटेल की ओर से 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण गड़बड़ी का मामला उठाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नियमानुसार कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस के एक्शन पर उठाए सवाल; हाथरस हादसे में मैनपुरी से हुई गिरफ्तारी पर भड़के सपा प्रमुख

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav: लालू के दावे से दिल्ली में सियासी भूचाल, मोदी सरकार को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी; गली-गली हो रही चर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर