Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भोले बाबा' पर रामदास अठावले ने दिया बड़ा बयान, सरकार से कर दी ये मांग, कहा- चाहे कुर्क करनी पड़े बाबा की संपत्ति

हाथरस भगदड़ के मामले में सियासी बयानबाजी का भी दौर चल पड़ा है। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हादसे के पीड़ितों को मिलने वाले मुआवजे को बढ़ाना चाहिए इसके लिए चाहे बाबा सूरजपाल की संपत्ति ही क्यों न कुर्क करनी पड़े। वहीं उन्होंने मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
हाथरस हादसे पर रामदास अठावले ने दिया बड़ा बयान।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हाथरस कांड में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दिए जा रहे मुआवजे को लेकर विपक्षी दलों की ओर से उठाए जा रहे सवालों के बीच रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने भी इसे बढ़ाने की मांग की है। 

शनिवार को वीवीआईपी अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह सरकार से इस मसले पर बात करेंगे और मुआवजा बढ़वाएंगे। चाहे बाबा सूरज पाल की संपत्ति ही क्यों न कुर्क करनी पड़े।

अठावले की कहा कि अभी केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जो मुआवजा नियत है, वह दिया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी व दूसरे विपक्षी दल इस पर राजनीति न करें। उनकी सरकारों में भी कम ही मुआवजा मिलता था। 

राज्य व केंद्र सरकार से बात करेंगे

उन्होंने कहा कि मुआवजा बढ़ाने के लिए हम राज्य व केंद्र सरकार से बात करेंगे। हादसे में जिन 121 लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए। यह भी मांग सरकार के सामने रखेंगे। अब आगे बड़े आयोजनों की अनुमति देते समय पुलिस-प्रशासन यह ध्यान रखे कि मैदान में कितनी जगह है, इसके लिए सख्त नियम-कानून बनाए।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस के एक्शन पर उठाए सवाल; हाथरस हादसे में मैनपुरी से हुई गिरफ्तारी पर भड़के सपा प्रमुख

यह भी पढ़ें: यूपी में कतई बख्शे नहीं जाएंगे भू-माफिया, अवैध कब्जे को लेकर CM Yogi सख्त; दिए ये निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर