Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेई ने एक रात के ल‍िए की पत्‍नी की ड‍िमांड तो लाइनमैन ने उठाया खौफनाक कदम, पढ़ें लखीमपुर का शर्मनाक प्रकरण

Lineman Suicide Case लखीमपुर में लाइनमैन के पर‍िवारीजनों ने आरोप लगाया क‍ि जेई ट्रांसफर के नाम पर लाइनमैन का मानसिक उत्पीड़न कर रहा था। एक लाख रुपये व पत्नी को एक रात के लिए उसके पास भेजने की अनुचित मांग कर रहा था।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Tue, 12 Apr 2022 07:50 AM (IST)
Hero Image
Lineman Suicide Case: लखीमपुर में मुकदमा दर्ज होने के बाद से जेई का नहीं मिला सुराग, पुलिस तलाश में जुटी।

लखीमपुर, संवादसूत्र। खुद पर डीजल छिड़ककर जान देने वाले लाइनमैन की पीड़ा सिर्फ यह नहीं थी कि उसका तबादला नहीं हो रहा था। वह आहत इसलिए था कि इसके बदले विभाग के ही जूनियर इंजीनियर ने उससे इस काम के बदले एक रात के लिए उसकी बीवी की मांग रख दी थी। यह तथ्य एक वायरल वीडियो से सामने आया है। 56 सेकेंड के वायरल वीडियो में लाइनमैन गोकुल प्रसाद कह रहा है कि जेई नागेंद्र एक रात के लिए उसकी पत्नी की मांग कर रहा था। वह तबादले के बदले एक लाख रुपया भी मांग रहा था। वीडियो में कुछ अफसर उससे यह कहते भी सुने गए कि क्यों गोकुल ने इसकी शिकायत उनसे नहीं की। कुछ देर बाद भरभराती आवाज थम गई और गोकुल के चार बच्चों और पत्नी सहित पूरा परिवार अनाथ हो गया।

इस वायरल वीडियो में गोकुल कह रहा है कि उससे जेई नागेंद्र कुमार ऐसी मांग कर रहा था, जिसे पूरी करना तो दूर उसको किसी से कहा भी नहीं जा सकता। वीडियो को देखने के बाद ही प्रशासन के अफसर हरकत में आए, वरना बिजली विभाग तो इतनी बड़ी कार्रवाई के हक में ही नहीं था। डीएम महेंद्र बहादुर सि‍ंह ने कड़ा रुख अपनाया। बिजली विभाग के कई बड़े अफसरों को फोन कर कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए। प्रशासन का बढ़ता दबाव और वायरल वीडियो के बाद बिजली विभाग को जेई नागेंद्र को निलंबित करना पड़ा, जो अब आइपीसी की धारा 306 समेत कई अपराधों का वांछित आरोपित भी है।

लिखित आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार को राजी हुआ परिवार : सोमवार को गोकुल का शव घर पहुंचने के बाद स्वजन मुआवजा, नौकरी और दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर अंतिम संस्कार न करने की जिद पर अड़ गए। सूचना पर एसडीएम डा. अमरेश व सीओ संजय नाथ तिवारी स्वजन से मिलने पहुंचे। अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद परिवार शव का अंतिम संस्कार करने पर राजी हुआ। मुकदमा दर्ज होने के बाद से जेई व एक अन्य आरोपित लाइनमैन मौके से फरार हैं। पुलिस को लोकेशन नहीं मिल रही है।

क्या है मामला : गोकुल प्रसाद गोला के कुकरा अलीगंज में 22 वर्षों से लाइनमैन था। पलिया की हाइडिल कालोनी में परिवार के साथ रहता था। शनिवार की देर रात उसने हाइडिल परिसर में ही डीजल डालकर आग लगा ली। लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।