Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मायावती ने अम्बेडकर को याद कर BJP पर बोला हमला, कहा- 81 करोड़ का सरकारी अन्न से पेट पालना नहीं था आजादी का सपना

बसपा सुप्रमी व प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने आज गरीबों मजदूरों दलितों आदिवासियों अतिपिछड़ों सहित उपेक्षित बहुजनों के मसीहा व देश के मानवतावादी समतामूलक संविधान के निर्माता भारतरत्न परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को आज उनके परिनिर्वाण दिवस पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला। मयावती ने कहा क‍ि महंगाई के कारण जनता त्रस्‍त है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:18 AM (IST)
Hero Image
UP News: मायावती ने अम्बेडकर को याद कर BJP पर बोला हमला

जेएनएन, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने 81 करोड़ लोगों का सरकारी अन्‍न से पेट पालने को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा क‍ि ये आजादी का सपना नहीं था। कहा क‍ि कल्याणकारी संविधान बनाते समय बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर ने ऐसा नहीं सोचा था।

लगभग 140 करोड़ की विशाल आबादी वाले भारत के गरीबों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों, अतिपिछड़ों सहित उपेक्षित बहुजनों के मसीहा व देश के मानवतावादी समतामूलक संविधान के निर्माता भारतरत्न परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को आज उनके परिनिर्वाण दिवस पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।

किन्तु देश के 81 करोड़ से अधिक गरीब लोगों को पेट पालने के लिए सरकारी अन्न के मोहताज का जीवन बना देने जैसी दुर्दशा ना यह आजादी का सपना था और ना ही उनके लिए कल्याणकारी संविधान बनाते समय बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर ने सोचा था, यह स्थिति अति-दुःखद।

देश में रोटी-रोजी के अभाव एवं महंगाई की मार के कारण आमदनी अठन्नी भी नहीं पर खर्चा रुपया होने के कारण गरीब, मजदूर, छोटे व्यापारी, किसान, मध्यम वर्ग सहित सभी मेहनतकश समाज की हालत त्रस्त व चिन्तनीय, जबकि संविधान को सही से लागू करके उनकी हालत अब तक काफी संवर जानी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2023: J&K आरक्षण व पुनर्गठन संशोधन पर शाह आज देंगे बयान, लोकसभा में हंगामे के आसार!

यह भी पढ़ें: Philippines Accident: फिलीपींस में हादसे का शिकार हुई यात्रियों से भरी बस, 16 की मौत; आठ लोगों की हालत गंभीर