Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sextortion के जाल में फंसा यूपी का समीक्षा अधिकारी, वॉट्सऐप कॉल उठाते ही युवती करने लगी अश्लील; फ‍िर...

राजधानी लखनऊ में एक समीक्षा अधिकारी को वॉट्सऐप कॉल कर उनका अश्लील वीडियो बना लिया गया। फिर सीबीआई अफसर होने का दावा कर वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए उससे दो लाख रुपये ऐंठ लिए। बावजूद इसके आरोपित अतिरिक्त रुपयों की मांग को लेकर पीड़ित को धमकाने लगे। इसके बाद पीड़ित ने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
समीक्षा अधिकारी को वॉट्सऐप कॉल कर उनका अश्लील वीडियो बना लिया गया।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। सेक्सटार्शन गिरोह ने एक समीक्षा अधिकारी को वॉट्सऐप कॉल कर उनका अश्लील वीडियो बना लिया। फिर सीबीआई अफसर होने का दावा कर वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए उससे दो लाख रुपये ऐंठ लिए। बावजूद इसके आरोपित अतिरिक्त रुपयों की मांग को लेकर पीड़ित को धमकाने लगे। इसके बाद पीड़ित ने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी के मुताबिक, 15 अक्टूबर की देर रात पीड़ित समीक्षा अधिकारी के मोबाइल पर वॉट्सऐप कॉल आई। दूसरी तरफ से आवाज सुनाई न पड़ने पर उसने कॉल कट कर दी। कुछ क्षण बाद फिर से वीडियो कॉल आई। उठाते ही एक युवती अश्लील हरकत करने लगी, जिसे देख पीड़ित घबरा गया और उसने कॉल काट दी। इस घटना के संबंध में बीते 28 अक्टूबर को उनके पास एक फोन आया।

खुद को सीबीआई अफसर बताया  

फोनकर्ता ने खुद की पहचान सीबीआई अधिकारी प्रवीण मीणा के रूप में देते हुए कहा कि आपका आपत्तिजनक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हुआ है। इसके चलते कार्रवाई की जाएगी। उस पर कार्रवाई किए जाने की बात सुनकर वह सहम गया, जिसके बाद जालसाज ने पीड़ित को एक नंबर दिया और कहा कि उक्त नंबर पर संपर्क करो।

यह भी पढ़ें: PCS Jyoti Maurya Case: ज्‍योति मौर्या केस में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर बड़ी कार्रवाई, महिला पीसीएस से रिश्तों को लेकर लगे थे गंभीर आरोप

पुल‍िस कर रही जांच 

नंबर पर संपर्क किए जाने पर आरोपित ने वीडियो डिलीट करने के नाम पर उससे दो लाख रुपये मांगे। पीड़ित ने कई मदों में आरोपितों के खाते में रुपये ट्रांसफर किए। बावजूद इसके आरोपित 89 हजार की डिमांड को लेकर उसे परेशान करने लगे। इंस्पेक्टर के मुताबिक साइबर क्राइम सेल की मदद से जांच की जा रही है।