Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jayant Chaudhary: सरकार के फैसले के बाद रालोद मुखिया का बदल गया मन!, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के बाद राज्यसभा में क्या बोले जयंत

Jayant Chaudhary जयंत चौधरी ने कहा कि आदमी तब तक जिंदा रहता है जब तक उसके विचार जिंदा रहते हैं। उम्मीद करता हूं कि सभी दल के सदस्य चौधरी चरण सिंह के सिद्धान्त सभी को बताएं। एक जमीनी सरकार जो जमीन की आवाज को समझती है बुलंद करना चाहती है ऐसी सरकार चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे सकती है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 10 Feb 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
UP Politics: राज्यसभा में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घाेषणा के बाद जयंत ने कहा।

एजेंसी, लखनऊ। संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में राम मंदिर पर भी चर्चा शुरू हो गई। वहीं राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी ने भारत रत्न चौधरी चरण सिंह पर चर्चा की।

आरएलडी सांसद जयंत चौधरी कहते हैं कि मैं 10 साल तक विपक्ष में रहा हूं, कुछ समय के लिए इस सदन के इस तरफ बैठा हूं। दस साल में मैंने देखा है कि मौजूदा सरकार की कार्यशैली में भी चौधरी चरण सिंह के विचारों की झलक मिलती है। पीएम मोदी गांव में शौचालयों के मुद्दों को संबोधित करते हैं, जब भारत सरकार महिला सशक्तिकरण को अपना मंच बनाती है और गांवों में जागरूकता पैदा करती है, तो मुझे इसमें चौधरी चरण सिंह जी की बोली याद आती है। हम लोग बंटे रहेंगे तो नेताओं को समझ नहीं पाएंगे। कुछ लोग जाटों और किसानों का नेता चौधरी चरण सिंह को मानते थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें