Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सागर शर्मा ने इस दुकान से खरीदे थे जूते, दिल्ली की टीम ने वीडियो कॉल पर कराई मां से बात, बोला- जो किया सही किया…

संसद की सुरक्षा में सेंधमारी करने के आरोपी सागर शर्मा के आलमबाग रामनगर के घर में रविवार की देर शाम दिल्ली की विशेष टीम पहुंची। घर में बैठे अन्य लोगों को बाहर निकालने के बाद बंद कमरे में सागर की मां रानी पिता रोशन शर्मा और बहन से तकरीबन 40 मिनट तक पूछताछ की। इसके बाद सागर की माता-पिता और बहन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बातचीत कराई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 17 Dec 2023 10:53 PM (IST)
Hero Image
आलमबाग स्थित सदाना फुटवेयर, यहां से सागर शर्मा ने जूते खरीदे थे। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। संसद की सुरक्षा में सेंधमारी करने के आरोपी सागर शर्मा के आलमबाग रामनगर के घर में रविवार की देर शाम दिल्ली की विशेष टीम पहुंची। घर में बैठे अन्य लोगों को बाहर निकालने के बाद बंद कमरे में सागर की मां रानी, पिता रोशन शर्मा और बहन से तकरीबन 40 मिनट तक पूछताछ की। इसके बाद सागर की माता-पिता और बहन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बातचीत कराई। 

वीडियो कॉल पर हुई सागर से बातचीत

सागर- मां वहां सब ठीक है? कोई दिक्कत तो नहीं है?

मां- सब ठीक है, लेकिन बेटा तुमने यह क्या कर दिया? 

सागर- जो किया सही किया है। वो ठीक किया, किसी के कहने पर नहीं किया है। यहां की पुलिस ने कहा जांच के बाद जल्दी छूट जाओगे।

सागर ने मां से कहा अपना और माही का ख्याल रखना। इसके बाद सागर ने कुछ स्थानों पर रखे कागज बताएं, जिसको पुलिस अपने साथ ले गई। टीम रोशन शर्मा को लेकर घर से निकली और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर रखा है।

केवल एक सवाल का दिया जवाब

तकरीबन 40 मिनट बाद दरवाजा खुलने पर बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा देखकर विशेष टीम के अधिकारियों ने किनारा कर लिया। सागर पर सवालों का बौछार होने के बावजूद टीम के एक सदस्य ने सिर्फ एक ही सवाल का जवाब दिया कि सागर ने आलमबाग के सडाना फूट वियर से जूता खरीदा था। इसी जूते में स्मोक कलर क्रैकर छिपाकर सागर संसद में घुसा था।

शोरूम पर पहुंची टीम, 45 मिनट पूछताछ

आलमबाग में सडाना फूट वियर के शोरूम में दिल्ली की टीम पहुंची। उन्होंने शोरूम मालिक दीपक सडाना से तकरीबन 45 मिनट तक पूछताछ किया।

चार बैंक खाते, पिता से भी हस्ताक्षर कराया

सागर के कमरे से चार बैंक खातों के पासबुक मिले हैं, इसमें ट्रांजेक्शन की जांच की जा रही है। इन खातों में कब, कहां से कितने पैसों की आदान-प्रदान किया गया है, इसकी ब्योरा जुटाया जा रहा है। इसके अलावा कमरे में पॉकेट डायरी, किताबें, फाइल, टिकट मिलने पर उसके पिता से हस्ताक्षर भी कराया गया है।

शाम करीब छह बजे दिल्ली नंबर की डीएल 1ए एएफ 0785 नंबर की गाड़ी से टीम सागर के घर पहुंची। टीम में छह सदस्य शामिल थे, सभी सादे ड्रेस में थे। करीब 40 मिनट बाद टीम सागर के पिता को लेकर चली गई।

यह भी पढ़ें: PM Modi in Varanasi : जब मोदी के काफिले के पीछे रह गई एंबुलेंस, सायरन सुनते ही…

यह भी पढ़ें: महिला के प्राइवेट पार्ट पर सरिया से हमला, घर के बाहर पेशाब करने पर हुआ था विवाद; पिता-पुत्र समेत तीन पर मुकदमा 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें