Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वक्फ बोर्ड विधेयक पर अखिलेश यादव का तंज, बोले- 'मुस्लिमों के अधिकार छीन रही BJP'; नजूल पर सीएम योगी को भी घेरा

वक्फ बोर्ड विधेयक को लेकर सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश ने कहा- बीजेपी के पास हिंदू-मुसलमान करने के अलावा और कोई काम नहीं है। वह मुसलमानों का अधिकार छीन रही है। सपा मुखिया ने नजूल विधेयक पर सीएम योगी आदित्यनाथ को भी आड़े हाथों लिया।

By Abhishek Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 05 Aug 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले 1995 के कानून में संशोधन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा एक विधेयक लाए जाने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी पु्ष्टि नहीं हुई है। अब इस मामले पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी के पास हिंदू-मुसलमान करने या किसी का अधिकार छीनने के अलावा और कोई काम नहीं है। मुस्लिमों को जो अधिकार मिले हैं, आजादी का अधिकार या अपने धर्म को मानने का अधिकार, अपनी कार्यप्रणाली को बनाए रखने का अधिकार उन्हें खत्म किया जा रहा है।

नजूल विधेयक पर सीएम योगी पर तंज

उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा- 'उन्हें पता चला कि नजूल एक उर्दू शब्द है, अधिकारियों ने रखा उन्हें समझाया कि नजूल का मतलब कुछ और है, लेकिन उन्हें लगा कि नजूल का मतलब मुसलमानों की जमीन है। जो व्यक्ति उर्दू के शब्द नजूल को लेकर पूरा का पूरा प्रयागराज खाली करा रहे हैं। साथ में गोरखपुर भी।

सपा मुखिया ने आरोप लगाते हुए कहा- 'गोरखपुर में उनका अपना स्वार्थ है, या उनके साथियों का कुछ स्वार्थ है।'

साथ ही सपा ने भाजपा पर फर्जी जनगणना कराने का आरोप लगाया और कहा फर्जी जनगणना कराकर इन्होंने एंग्लो इंडियन की एक सीट भी छीन ली।

अखिलेश ने अनुप्रिया पटेल का नाम न लेते हुए कहा- 'अभी सुनने में आ रहा है एक मंत्री जी आरक्षण होने की बात कह रही हैं। सरकार में भी रहेंगी और आरक्षण की बात करेंगी। जिन्हें आरक्षण, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों की चिंता है, उन्हें तुरंत बीजेपी छोड़ देनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 35 दारोगा सहित 201 हेडकांस्टेबल के कार्यक्षेत्र में बदलाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर