Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव से पहले सपा को यूपी में बड़ा झटका, कल कांग्रेस में शामिल होंगे अखिलेश के ये करीबी नेता

UP Politics लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने पार्टी इस्तीफा दे दिया था और आज रविवार को उन्होंने बताया कि वह छह नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे।

By AgencyEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, कल कांग्रेस में शामिल होंगे अखिलेश के ये करीबी नेता

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा ने पार्टी इस्तीफा दे दिया था और आज रविवार को उन्होंने बताया कि वह छह नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे।

पूर्व सपा नेता ने पार्टी से इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा- 'मैने लगभग 25 वर्षों तक समाजवादी पार्टी के लिए काम किया है। पिछले कुछ वर्षों से पार्टी कुछ नए लोगों की एंट्री हुई है। जो कि सीधे तौर पर अखिलेश यादव से मिले और पार्टी में पद ले लिया लेकिन उन्होंने कभी ग्रामीण इलाकों में चुनावी रणनीति पर काम नहीं किया है।

रवि वर्मा ने लगाया आरोप

रवि वर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा- 'इस बीच ठेकेदारों और भ्रष्ट अधिकारियों का सिंडिकेट बनना शुरू हो गया। पार्टी में किसी के पास जनता के लिए काम करने का समय नहीं था। सभी पार्टी में शामिल होकर करोड़पति बनना चाहते थे और पावर हासिल करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा- जब हालात बिगड़ने लगे तो मैंने सपा छोड़कर पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा- इन मुद्दों पर मैने सीधे अखिलेश से बात की थी लेकिन उन्होंने इस पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया और मुझे लगा मैं पार्टी में अपमानित महसूस कर रहा हूं। इसलिए मैने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी में अच्छे नेता के सवाल पर उन्होंने कहा- मैं दोनों नेताओं में तुलना नहीं करुंगा लेकिन इस समय टाईमटेस्ट राहुल गांधी दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: गाड़ी-गनर, लग्जरी सुविधाएं... जालसाज अनूप चौधरी ने UP समेत 4 राज्यों में लिया सरकारी प्रोटोकाल; इस तरह दिया झांसा